Homeअपराधशराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं अनियमितता पर 1.60 लाख का...

शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं अनियमितता पर 1.60 लाख का जर्माना लगाया

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के निर्देशों के अनुपालन में आबकारी विभाग द्वारा शराब की ओवर रेटिंग के विरूद्ध अभियान चलाते हुए जनपद की विभिन्न शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं अनियमितता पर 1.60 लाख का जर्माना लगाया गया।

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में आबकारी विभिाग द्वारा आज चलाये गये छापेमारी अभियान के दौरान चकराता रोड-1 निकट किशननगर चैक पर बीयर एवं शराब बिक्री पर निर्धारित मूल्य से 10 रू0 अधिक लेना पाया गया, इसी प्रकार देशी मदिरा की दुकान प्रेमनगर में ओवर रेटिंग पाये जाने पर दोनो दुाकानों का 50-50 हजार का जुर्माना लगाया गया। इसी प्रकार प्रेमनगर विदेशी मदिरा की दुकान पर बिलिंग मशीन खराब पाये जाने, दुकान बे बाहर टोलफ्री न0 चस्पा न किये जाने, ओवर रेटिंग नहीं होने सम्बन्धी फ्लैक्स चस्पा न पाये जाने पर 35 हजार का जुर्माना किया गया तथा डाडा लखौण्ड में पंजिका रजिस्ट अद्यतन न होने, बिलिंग मशीन उपलब्ध न होने, दुकान के बाहर टोलफ्री न0 चस्पा न होने, मांगे जाने पर आंवटन पत्र प्रस्तुत न किये जाने तथा दुकान अनुमोदित विक्रेता न पाये जाने पर 25 हजार जुर्माने की कार्यवाही की गयी।

जिलाधिकारी ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग, अनियमिता को गम्भीरता से लेते हुए नियिमित निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि शराब की ओवर रेटिंग एंव दुकानों पर दुर्रव्यवहार की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने जिला आबाकारी अधिकारी को जनपद में अवस्थित शराब की दुकानों पर नियमित छापेमारी अभियान चलाते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments