30.8 C
Dehradun
Wednesday, July 24, 2024
Homeउत्तराखंडसिद्धार्थ उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष पर...

सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष पर परेड ग्राउंड में विशाल योगशाला का आयोजन किया

भारतीय जनता पार्टी महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष पर परेड ग्राउंड में विशाल योगशाला का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी योग किया और सभी को यह संदेश दिया कि अगर अपने शरीर को स्वस्थ रखना है तो हमें नित्य योग करना चाहिए।
कार्यक्रम में महानगर के अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने सभी सम्मानित प्रतिभागियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी और अवगत कराया की जहां एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर में योग के माध्यम से जम्मू कश्मीर के लोगों को योग और शांति का संदेश दे रहे हैं वहीं उत्तराखंड के सम्मानित मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ में सेना, आईटीबीपी,बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन अधिकारियों के साथ आज योग दिवस पर पार्वती कुण्ड आदि कैलाश में योगाभ्यास किया ।
महर्षि पतंजलि ने योग के माध्यम से मनुष्यों में एक नई ऊर्जा के साथ जीवन जीने की अद्भुत शैली की उत्पत्ति की सुख, शांति ,स्वास्थ, वृद्धि में योग मनुष्य के जीवन में एक अहम भूमिका का निर्वहन कर रहा है भारतवर्ष में करोड़ों व्यक्तियों की दिनचर्या में योग अहम हिस्सा बनकर भारतीय संस्कृति में बढ़ावा प्रदान कर रहा है । उसी के साथ आज महानगर देहरादून में हजारों की संख्या में महिला युवाओं की योगशाला आयोजित की गई है जिसमें सभी महानगर के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा एवं शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा योग कराया गया ।
योग कराने हेतु योगाचार्य आचार्य विपिन जोशी जी ने योग साधना के द्वारा सभी प्रतिभागियों को जीवन से महत्वपूर्ण बातों से अवगत कराते हुए योगाभ्यास कराया।
हमें अपने जीवन में भी प्रातः काल योग के द्वारा दिनचर्या को प्रारंभ करना चाहिए प्राचीन काल मैं हमारे पूर्वजों एवं ऋषि मुनियों के द्वारा योग साधना के माध्यम से अपने शरीर को स्वस्थ रखने का काम किया जाता था आज नरेंद्र मोदी जी ने यह मंत्र देकर हम सभी लोगों को जीवन का सहजता रूप से जीवन चल सके इसके लिए सहयोग का आह्वान किया है। मुझे लगता है कि भारत एक विश्व गुरु था और आने वाले समय तक विश्व गुरु ही रहेगा।

कार्यक्रम में दर्जाधारी मंत्री डॉ देवेंद्र भसीन मधु भट्ट महानगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र ढिल्लों सुनील शर्मा रतन सिंह चौहान संतोष सेमवाल संध्या थापा महानगर महामंत्री सुरेंद्र राणा विजेंद्र थपलियाल महानगर मंत्री संदीप मुखर्जी संकेत नौटियाल देवेंद्र पाल मोंटी राजेश कंबोज मोहित शर्मा उमा नरेश तिवारी प्रदीप कुमार अक्षत जैन आशीष शर्मा विपिन खंडूरी रंजीत सेमवाल मनीष पाल सूरज मोर्चा अध्यक्ष देवेंद्र बिष्ट अर्चना बागड़ी राकेश आर्य प्रदीप दुग्गल यासमीन आलम खान सभी मंडल अध्यक्ष महानगर के पदाधिकारी गण एवं हजारों की संख्या में प्रतिभागी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments