21.2 C
Dehradun
Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडबॉलीवुड अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री ने फ्लो सदस्यों को किया सम्मानित

बॉलीवुड अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री ने फ्लो सदस्यों को किया सम्मानित

देहरादून, 22 मार्च 2024: फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन (फ्लो) ने आज ओलंपस हाई में अपना वार्षिक चेंज ऑफ गार्ड समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत फ्लो की चेयरपर्सन अनुराधा मल्ला द्वारा मुख्य अतिथि प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि के स्वागत से हुई। मीनाक्षी एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल, डांसर और सौंदर्य प्रतियोगिता की खिताब धारक हैं। उन्होंने मुख्य रूप से हिंदी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, जिनमें हीरो, मेरी जंग, दिलवाला, शहंशाह, आवारगी, जुर्म, घायल, दामिनी, घातक और सत्यमेव जयते शामिल हैं। अक्सर ‘दामिनी’ के रूप में जानी जाने वाली मीनाक्षी चार नृत्य रूपों – भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कथक और ओडिसी में एक प्रशिक्षित भारतीय शास्त्रीय नर्तकी है।

कार्यक्रम की शुरुआत इस अवसर पर उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। अनुराधा मल्ला ने अपने संबोधन में, अपने नेतृत्व में फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन (फ्लो) के गहन प्रभाव पर जोर देते हुए कहा, “फ्लो देश भर में महिलाओं के लिए प्रेरणा का प्रतीक बना हुआ है, जो सशक्तिकरण, उत्कृष्टता और समानता की दिशा में मार्ग प्रशस्त कर रहा है। हमारे सामूहिक प्रयासों और अटूट प्रतिबद्धता के माध्यम से, फ्लो ने न केवल महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच प्रदान किया है, बल्कि विकास, नेतृत्व और नवाचार के लिए रास्ते भी उपलब्ध कराए हैं। जैसे-जैसे हम नेतृत्व के एक नए युग में आगे बढ़ रहे हैं, आइए हम महिलाओं की उन्नति के लिए अपना समर्पण बनाए रखें और सभी के लिए एक अधिक समावेशी और न्यायसंगत समाज का निर्माण करें।

कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि ने अनुराधा मल्ला के साथ एक विचारोत्तेजक संवाद किया, जिसमें समाज को आकार देने और बदलाव को बढ़ावा देने में महिलाओं की भूमिका पर विचार किया गया। मीनाक्षी ने फ्लो के सभी सदस्यों को समाज के लिए उनके सराहनीय कार्य के लिए बधाई दी।

सफलता के विषय पर, मीनाक्षी ने अपना दृष्टिकोण साझा करते हुए कहा, “जीवन सिर्फ आश्चर्य और अप्रत्याशित परिणामों से भरा है। यह सब कड़ी मेहनत और प्रतिभा के साथ भगवान की कृपा है।” उन्होंने विस्तार से बताया, “मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि सफलता के तीन एबीसी होते हैं: एबिलिटी, ब्रेक और करेज।”

नृत्य के प्रति अपने जुनून को दर्शाते हुए, मीनाक्षी ने बताया, “मेरी माँ संगीत और नृत्य में मेरी शिक्षिका थीं, और उन्होंने कला के प्रति अपना प्यार मुझ तक पहुँचाया। मुझे दिल खोल कर प्रदर्शन करने, सिखाने और नृत्य करने में एक व्यक्तिगत जुनून मिलता है।”

अभिनेता कुनाल शमशेर मल्ला और मलीहा मल्ला द्वारा मनमोहक संगीत प्रस्तुति ने मौजूद सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में उत्तराखंड की अनसंग यंग टैलेंट्स और उनके संबंधित क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट योगदान को सम्मानित किया गया। शिकायना मुखिया, रिया थापा, शेफाली रावत और अगम सिफत कौर सहित उत्तराखंड की कुल 4 लड़कियों को अपने-अपने क्षेत्र में उत्तराखंड को गौरवान्वित करने के लिए सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह में फ्लो के सशक्तिकरण में उनके अमूल्य योगदान के लिए पूर्व चेयरपर्सन किरन भट्ट टोडारिया, कोमल बत्रा और नेहा शर्मा की सराहना की गई। इस अवसर के दौरान, सभी पदाधिकारियों, कार्यकारी सदस्यों, दिवस अध्यक्षों, प्रायोजकों, फ्रेंड्स ऑफ फ्लो और फ्लो 2023-24 के स्वयंसेवकों को उनके सराहनीय कार्य के लिए सर्टिफिकेट्स प्रदान किए गए।

कार्यक्रम सृष्टि एंड ट्रूप द्वारा मनमोहक अर्ध-शास्त्रीय नृत्य प्रदर्शन के साथ जारी रहा, जिन्होंने दर्शकों को अपने सुंदर नृत्य से मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम के समापन के दौरान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष चारू चौहान ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया। शाम का समापन वाइब्रेशन्स डांस कंपनी के मनमोहक नृत्य प्रदर्शन के साथ हुआ, जिन्होंने उपस्थित सभी को ऊर्जावान कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments