Homeउत्तराखंडस्वच्छता मानव जीवन का मूलभूत कर्तव्य, स्वच्छता से ही उत्तम स्वास्थ्य: मेयर...

स्वच्छता मानव जीवन का मूलभूत कर्तव्य, स्वच्छता से ही उत्तम स्वास्थ्य: मेयर सुनील उनियाल गामा

मेयर सुनील उनियाल गामा “स्वच्छ वार्ड सुंदर दून” अभियान के अंतर्गत वार्ड संख्या:- 97 हर्रावाला में क्षेत्रवासियों एवं नगर निगम की टीम के संग मिलकर ढाई घंटे स्वच्छता अभियान चलाकर वार्ड क्षेत्र में स्वच्छता को अधिक सुनिश्चित किया।

 

पार्षद कार्यालय से प्रारंभ हुआ स्वच्छता अभियान हर्रावाला वार्ड के विभिन्न स्थानों तक पहुंचा जिसमें प्रमुख रहे रेलवे स्टेशन हर्रावाला, लक्ष्मण सिद्ध मंदिर एवं अन्य क्षेत्रों में वार्ड में निवास करने वाले नागरिक गणों और नगर निगम ने स्वच्छता का प्रसार सुनिश्चित किया।

 

रेलवे स्टेशन के आसपास बड़ी मात्रा में फैली गंदगी पर नाराजगी प्रकट करते हुए मेयर सुनील उनियाल गामा ने स्टेशन अधीक्षक मनोज तोमर से कहा कि वह भी अपने पर्यावरण मित्र कर्मचारियों के माध्यम से आसपास के स्थानों पर स्वच्छता को बनाए रखने में नगर निगम का सहयोग करें, साथ ही मौके पर मौजूद वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अविनाश खन्ना को मेयर सुनील उनियाल गामा ने यह निर्देश दिए कि डीआरएम मुरादाबाद को नोटिस भेजकर स्टेशन परिसर के इलाके की स्वच्छता को सुनिश्चित करने हेतु संवाद करें। इस दौरान हर्रावाला चौकी से पुलिस कर्मी तरुण चौहान एवं स्टेशन अधीक्षक तोमर एवं अन्य कर्मियों ने भी मेयर सुनील उनियाल के गामा के साथ रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म व अन्य स्थानों पर सफाई व्यवस्था में अपना सहयोग प्रदान किया।

 

जिसके पश्चात मेयर सुनील उनियाल गामा जी क्षेत्रवासियों एवं नगर निगम की टीम के संग मिलकर देहरादून के प्रसिद्ध पौराणिक स्थल लक्ष्मण सिद्ध पहुंचे वहां हाथ जोड़ कर आशीर्वाद प्राप्त किया और साथ में ही परिसर के बाहर सफाई अभियान को भी संचालित किया।

 

 

इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि स्वच्छता और जागरूकता दोनों आपस में जुड़े हुए विषय हैं, जहां जागरूकता होगी वहां स्वच्छता स्वयं ही अपना स्थान पा लेगी। इस अभियान का मुख्य केंद्र बिंदु ही सभी के बीच स्वच्छता के प्रसार को जागरूकता के माध्यम से सुनिश्चित करना है।

 

अभियान के दौरान स्थानीय पार्षद विनोद कुमार, मनोनीत पार्षद प्रशांत खरोला, पूर्व प्रधान नकरौंदा राहुल पंवार, तरुण चौहान, पूर्व ग्राम प्रधान मूलचंद, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अविनाश खन्ना इंस्पेक्टर महिपाल

बहुगुणा जी समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments