21.2 C
Dehradun
Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडजिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में जनसुनवाई कर...

जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में जनसुनवाई कर फरियादियों की समस्या सुनी।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में प्रत्येक सोमवार की भांति इस सोमवार को भी जनसुनवाई कर फरियादियों की समस्या सुनी। जनसुनवाई में आज 105 शिकायत प्राप्त हुई। प्राप्त शिकायतों में अधिकत्तर शिकायतें भूमि संबंधी रही, इसके अतिरिक्त आर्थिक सहायता, पेंशन, नगर निगम, एमडीडीए,पशुपालन, सिंचाई, लोनिवि, पुलिस आदि विभागों से सम्बन्धित प्राप्त हुई।
जनसुनवाई में भूमि सीमांकन सम्बन्धित शिकायतों पर जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने स्तर पर जांच कराकर प्रकरण निस्तारण के निर्देश दिए। इसी प्रकार सेवानिवृत्त कानूनगो को 13 माह से पैंशन न लगने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश अपर जिलाधिकारी प्रशासन को दिए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि सेवानिवृत्त कार्मिकों के पेंशन एवं देयकों के भुगतान के सम्बन्ध में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, कार्मिकों के देयकों एवं पेंशन प्रकरणों के मामलों में लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित कार्मिक की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जाएगी।
जोलीग्रान्ट एयरपोर्ट विस्तारीकरण हेतु अधिग्रहित भूमि एवं भवनों के मुआवजा न मिलने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश दिए। विकासखण्ड चकराता अन्तर्गत पुरटाड खेड़ा कागसील में गूल मरम्मत, तारजाल, डिरनाड पुरटाड रोड में दीवार व स्कपर का निर्माण, ग्राम पंचायत पुरटाड खेड़ा कनोन में पाईपलाइन व हौज निर्माण आदि कार्यों का निर्माण कराने की शिकायत पर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी एवं सम्बन्धित सिंचाई, लोक निर्माण एवं लघु सिंचाई को कार्यवाही के निर्देश दिए। नगर निगम की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर नगर निगम को कार्यवाही के निर्देश दिए। मौजा ईस्टहोपटाउन में ऑनलाईन करने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी विकासनगर को कार्यवाही के निर्देश दिए। सहसत्रधारा क्षेत्र में विवादित भूमि प्रकरण पर तहसीलदार सदर को मौके पर दोनो पक्षों को बुलाकर प्रकरण दिखवाते हुए नियमानुसार कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जयभारत सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, अपर मुख्य आयुक्त नगर निगम बीर सिंह बुदियाल, नगर मजिस्टेªट प्रत्युष सिंह, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय जैन, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ विद्याधर कापड़ी, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट सहित सिंचाई, लोनिवि, पीएमजीएसवाई के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments