27.6 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024
Homeउत्तराखंडहनुमान जयंती के अवसर पर क्रीड़ा भारती द्वारा अपना स्थापना दिवस मनाया...

हनुमान जयंती के अवसर पर क्रीड़ा भारती द्वारा अपना स्थापना दिवस मनाया गया

हनुमान जयंती के अवसर पर क्रीड़ा भारती द्वारा अपना स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक डॉ शैलेंद्र ने कहा है कि क्रीड़ा भारती खिलाड़ियों को तरासने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। उन्होंने बुल्सआई अकादमी में चल रही प्रथम क्रीड़ा भारती ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और मेडल बनाकर सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर डॉ शैलेंद्र ने कहा कि लोगों को खेलों के प्रति जागरूक करना हर आयु वर्ग के लोग मैदान में आकर के खेले और स्वस्थ रहें, इसी उद्देश्य को लेकर क्रीड़ा भारती कार्य कर रही है।
इस अवसर पर उत्तराखंड खेल विभाग के निदेशक जितेंद्र सोहनकर ने कहा है कि सरकार द्वारा खिलाड़ियों को हर प्रकार से सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि खेल नीति बनने के बाद सरकार द्वारा अनेक खिलाड़ियों को लाभान्वित किया गया है।
पूर्व खेल मंत्री एवं क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नारायण सिंह राणा ने कहा है कि व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए कोई ना कोई खेल अवश्य खेलना चाहिए ताकि वह गतिमान रहे। बच्चों को बाल्य काल से ही खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए। खेल के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिमान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को सरकार द्वारा आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी दोनों दी जा रही है।
क्रीड़ा भारती के पश्चिम उत्तर प्रदेश क्षेत्र के संयोजक राजेश कुलश्रेष्ठ कहा है कि हनुमान जयंती के अवसर पर संपूर्ण देश भर में क्रीड़ा भारती अपना स्थापना दिवस मना रहा है। क्रीड़ा भारती का काम देश के प्रत्येक जिले तक पहुंच चुका है और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन करने के लिए हर समय तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments