Homeउत्तराखंडमंत्री गणेश जोशी ने किया मसूरी उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण,...

मंत्री गणेश जोशी ने किया मसूरी उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश।

देहरादून, 30 दिसंबर। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और मसूरी विधायक गणेश जोशी ने शुक्रवार को मसूरी के उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर अस्पताल में व्यवस्थाओं को जायजा लिया। मंत्री ने अधिकारियों को अस्पताल में बरती जा रही लापरवाही पर नाराजगी जताई और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मंत्री जोशी ने अधिकारियों को व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने और उन्होंने सीएमएस को चेतावनी दी कि यदि शीघ्र व्यवस्थाओं में सुधार न हुआ तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी ।

मंत्री जोशी ने स्वास्थ्य सचिव से फोन पर वार्ता कर अटेचमेंट पर गये तीन चिकित्सकों को तत्काल मसूरी वापस भेजने के निर्देश दिए और मसूरी में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने तथा स्टॉफ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए। मंत्री जोशी ने कहा नर्सिंग स्टॉफ की कमी होने से अस्पताल के संचालन में परेशानी हो रही है। मंत्री ने कहा कि इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए है और शीघ्र ही इस समस्या को दूर किया जाएगा।

उन्हानें आक्सीजन प्लांट खराब होने पर भी नाराजगी व्यक्त की और कहा कि इसे तत्काल ठीक करवाया जाय और जो चिकित्सक उच्च शिक्षा के लिए गए हैं, उनके स्थान पर संबंधित चिकित्सकों की तैनाती की जाय। मंत्री जोशी ने कहा कि एक माह में नर्सिंग स्टॉफ की तैनाती की जायेगी। उन्होंने कहा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है।

इस अवसर पर सीएमएस यतेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, सतीश ढौंडियाल, युवा मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, अरविन्द सेमवाल, कुशाल राणा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments