11 C
Dehradun
Tuesday, February 20, 2024

spot_img
Homeउत्तराखंडछोटी बिंदाल में बाढ़ नियंत्रण के मुद्दे पर कांग्रेसियों ने किया प्रमुख...

छोटी बिंदाल में बाढ़ नियंत्रण के मुद्दे पर कांग्रेसियों ने किया प्रमुख अभियंता सिंचाई का घिराव



देहरादून : बरसात से पहले एक बार फिर छोटी बिंदाल में आने वाली बाड़ का मुद्दा आज उस वक्त गरमा गया जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना प्रमुख अभियंता सिंचाई मुकेश मोहन के यमुना कालौनी दफ्तर अपने साथियों के साथ घिराव करने पहुंच गए। धस्माना ने प्रमुख अभियंता से इस बात पर गहरी नाराजगी व्यक्त करी कि पिछले वर्ष छोटी बिंदाल ने जब चोर खाला, मित्रलोक कालौनी, शांतिविहार,टीचर्स कालौनी , राजीव कालौनी में भारी तबाही मचाई थी और स्थानीय जनता के साथ उन्होंने सिंचाई विभाग का घिराव किया था तब उनके स्तर पर यह आश्वासन दिया गया था कि छोटी बिंदाल में पड़ने वाले तमाम नालों का पानी व कौलागड़ गड़ी डाकरा,राजेन्द्र नगर, किशननगर तथा यमुना कालौनी के पानी का डिस्ट्रीब्यूशन प्लान बना कर बिंदाल में डालने की व्यवस्था की ह
जाएगी किन्तु पूरा एक साल बीत जाने पर न तो कोई प्लान बनाया गया ना बाढ़ सुरक्षा का कोई प्रबंध किया गया और दिखावे मात्र के लिए एक बॉटल नैक चौड़ा करने का काम किया जा रहा है वो भी विवाद में पड़ा है और बरसात सर पे खड़ी है।
प्रमुख अभियंता ने धस्माना को बताया कि छोटी बिंदाल के वाटर डिस्ट्रीब्यूशन का प्लान बना हुआ है किंतु बजट अधिक होने के कारण उसे दो भागों में बांट कर एक भाग में काम शुरू करवा दिया है व दूसरे के प्रस्ताव को भी एक सप्ताह के भीतर शासन को भेज दिया जाएगा। धस्माना को उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही बॉटल नैक का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। धस्माना ने कहा कि अगर एक सप्ताह में प्रस्ताव शासन को नहीं भेजा गया तो वे फिर घिराव अनशन व आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।
धस्माना के साथ कांग्रेस नेता महेश जोशी, सुलेमान व उदयवीर सिंह पंवार भी उपस्थित रहे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments