Homeउत्तराखंडसूर्यकांत धस्माना ने की सीएम धामी से मुलाकात

सूर्यकांत धस्माना ने की सीएम धामी से मुलाकात

चार धाम यात्रा रूट को दुरुस्त करने की करी मांग
पहाड़ में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर व्यक्त की चिंता
देहरादून : उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने आज शाम प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से उनके आवास पर मुलाकात कर आगामी चार धाम यात्रा के लिए चार धाम रूटों की खस्ता हाल सड़कों को यात्रा शुरू होने से पूर्व दुरुस्त करने की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि ऋषिकेश से लेकर श्रीनगर तक ही चार दर्जन से ज्यादा जगहों पर मलवा आया हुआ है जिसे लंबे समय से हटाया नहीं गया। उन्होंने कहा कि कुंड से गुप्तकाशी के सात आठ किलोमीटर का मार्ग क्षतिग्रस्त है व गौरी कुंड से गुप्तकाशी मार्ग का हाल भी काफी खराब है जिसके कारण केदारनाथ जी जाने वाले वाहनों की लंबी लम्बी कतारें लग जाती हैं व कई कई घण्टे जाम लग जाता है। श्री धस्माना ने कहा कि बद्रीनाथ जी के रूट में भी अनेक स्थानों पर सड़क क्षतिग्रस्त है व पीपलकोटी जोशीमठ व बद्रीनाथ जी के बीच रास्ते खस्ता हाल हैं जिनको यात्रा प्रारंभ होने से पहले दुरुस्त करने अत्यंत आवश्यक है क्योंकि इस वर्ष यात्रा में पिछले वर्ष की तुलना में ज्यादा यात्री आने की संभावना जताई जा रही है।
श्री धस्माना ने मुख्यमंत्री का ध्यान यमुनोत्री यात्रा मार्ग के खस्ताहाल की ओर दिलाते हुए उनको बताया कि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के पालिगाड़ से जानकी चट्टी तक मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त है व डबरकोट में स्लाइडिंग ज़ोन में भी खतरा बना हुआ है जिन पर काम नहीं हो रहा है। श्री धस्माना ने कहा कि जानकीचट्टी से यमुनोत्री पैदल व खच्चर मार्ग में भी जिस प्रकार से चौड़ीकरण का कार्य होना चाहिए था वो अब तक नहीं हुआ।
उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि चुनाव आचार सहिंता लागू होने से पहले यात्रा रूटों पर प्रस्तावित सभी कार्य स्वीकृत कर शुरू करवा लेने चाहिए जिससे यात्रा रूटों के काम आचार संहिता की वजह से प्रभावित न हों। श्री धस्माना ने मुख्यमंत्री श्री धामी का ध्यान प्रदेश के विभिन्न पर्वतीय जिलों में आये दिन घट रही सड़क दुर्घटनाओं की ओर दिलाते हुए पीडब्ल्यूडी व परिवहन विभाग को इन पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग भी की।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने श्री धस्माना को अवगत करवाया की राज्य सरकार इस विषय पर गंभीर है व आज ही इसी संबंध में उन्होंने अधिकारियों की बैठक ली है। मुख्यमंत्री ने श्री धस्माना द्वारा दिये गए सुझावों पर तत्काल अमल करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं पर भी चिंता व्यक्त की व इनको रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments