Homeउत्तराखंडजिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में चिकित्सा एवं...

जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में चिकित्सा एवं रेडक्रास विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में चिकित्सा एवं रेडक्रास विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की अद्यतन प्रगति की जानकारी लेते हुए सम्बन्धित अधिकारी को नियत समय पर बैठक कराने के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने रेडक्रास की कार्यप्रगति की जानकारी लेते हुए सम्बन्धित चिकित्साधिकारी को स्वयंसेवी एवं कार्मिकों के सहयोग से हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में कोविड टीकाकरण की स्थिति एवं 12 से 14 व 15 से 17 वर्ष के बच्चों/युवाओं को लगने वाले टीकों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने रूटीन वाले टीकाकरण कार्यक्रम की स्थिति की भी जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिए कि रूटीन टीकाकरण में कोई ग्रेप न रहे। साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाने तथा निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित सभी चिकित्सा अधिकारियों को संबंधित डीएचसी, सीएचसी, पीएचसी में व्यवस्थाओं सुधार लाने के निर्देश दिए। साथ ही यदि कहीं पर स्टाप, उपकरण आदि की कमी हो तो प्रस्ताव बनाए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश को चिकित्सालय में व्यवस्थाओं में सुधार लाने के निर्देश दिए। साथ ही जनपद में अवस्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर डाटा एंट्री एनसीपी पोर्टल पर अद्यतन करने के निर्देश दिए। उन्होंने मानसिक चिकित्सालय सेलाकुई में भवन निर्माण के कार्याें में तेजी लाने के निर्देश दिए। जनपद में गर्भवती महिला एवं शिशु मृत्यु का आॅडिट कराने के निर्देश दिए। उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जनपद में एचआईवी, टीबी के रोगियों का आंकड़ा अगली बैठक में प्रस्तुत करने के l

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 मनोज कुमार उप्रेती, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश चैहान, डाॅ0 सी.एस रावत, डाॅ0 के.एस गुंजियाल, डाॅ0 वदना सेमवाल, डाॅ0 निधि रावत, डाॅ0 सुबोध नौटियाल, डाॅ0 शिखा जंगपांगी सहित संबंधित चिकित्सालयों के चिकित्सक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments