26.2 C
Dehradun
Friday, October 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसपा मुखिया अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान,सपा की सरकार बनी तो...

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान,सपा की सरकार बनी तो पांच साल देंगे मुफ्त राशन

अंबेडकरनगर।उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का अब दो चरण मतदान बाकी है।सभी पार्टियों के नेता करो या मरो की तरह चुनाव प्रचार में जुटे हैं।इसी क्रम में सपा मुखिया अखिलेश यादव सोमवार को जिले की जलालपुर विधानसभा क्षेत्र के एनडी इंटर कालेज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए छठवें चरण के होने वाले मतदान से पहले बड़ा ऐलान किया है।उन्होंने कहा अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो अगले पांच वर्षों तक मुफ्त राशन देंगे और इसके लिए अभी से तैयारी कर ली है।उन्होंने जलालपुर से सपा प्रत्याशी राकेश पांडे को जिताने के लिए अपील की।

सपा मुखिया ने कहा चुनाव में भाजपा की हार के डर से बाबा को नींद नहीं आ रही है। जनता उनको बाय-बाय कर चुकी है।लोग भाजपा की सरकार से परेशान हैं।उन्होंने कहा कि भाजपा की गर्मी निकल गई है,उनके नेता ठंडे पड़ गए हैं,अब भाजपा का भाप निकलने वाला है।यह पार्टी सबसे बड़ी होने के साथ सबसे झूठी पार्टी भी है। इससे सावधान रहने की जरूरत है।इनसे पार पाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं को ज्यादा संघर्ष करने की भी जरूरत नहीं है, बस चुनाव वाले दिन वोट डालना है।

सपा मुखिया ने कहा भाजपा सरकार में किसानों को समय से खाद नहीं मिल रही।हर बोरी मे पांच किलो वजन भी घटा दिया और दाम महंगा कर दिया।फिर अगर ये सरकार में आये तो 10 किलो चोरी करेंगे।इनके सरकार में देश का कोई विकास नहीं हुआ,उल्टे हवाई जहाज और हवाई अड्डा बेंच दिया। उन्होंने ने कहा पिछले तीन सालों में बच्चों की पढ़ाई चौपट हो गई,सरकार ने इसे पटरी पर लाने के लिए कुछ नहीं किया। बीएड टेट वालों के साथ अन्याय किया।उन्हें भरोसा था कि भाजपा वाले कुछ करेंगे, लेकिन सिर्फ धोखा दिया।

सपा मुखिया ने कहा शिक्षा मित्रों का भी भला नहीं किया।हमारी सरकार आने पर शिक्षा मित्रों की मदद करेंगे,पुरानी पेंशन को बहाल करेंगे,बीएड और टेट वालों को समायोजित करेंगे,रोजगार सेवकों को पक्की नौकरी देंगे। उन्होंने कहा इस सरकार में महंगाई ने सभी का जीना मुहाल कर दिया है।भाजपा ने बिजली का उत्पादन नहीं बढ़ाया सिर्फ बिजली को महंगा किया। हमारी सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली दी जायेगी। बुनकरों को फ्लैट रेट पर आपूर्ति मुहैया कराई जाएगी।

आपको बता दें कि सोमवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पहली जनसभा जलालपुर के एनडी इंटर कॉलेज में पार्टी प्रत्याशी राकेश पांडेय के पक्ष में की। दूसरी जनसभा महामाया इंजीनियरिंग कॉलेज के बगल शिव बाबा मैदान में की।यहां कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी लालजी वर्मा और अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रामअचल राजभर के पक्ष में जनसभा की।तीसरी जनसभा रामलीला मैदान हंसवर में की।यहां आलापुर से सपा प्रत्याशी त्रिभुवन दत्त और टांडा से प्रत्याशी राममूर्ति वर्मा के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img

Most Popular

Recent Comments