23.6 C
Dehradun
Saturday, September 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशदेश और उत्तर प्रदेश  की बड़ी ख़बरें*

देश और उत्तर प्रदेश  की बड़ी ख़बरें*

➡दिल्ली- देश में आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, लगातार 5वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े, आज पेट्रोल में 30 पैसे,डीज़ल 35 पैसे की बढ़ोतरी, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 103.84 रुपए प्रति लीटर, दिल्ली में डीजल 92.47 रुपये प्रति लीटर हुआ, इस महीने पेट्रोल 2.20 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ, इस महीने डीजल 2.60 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ, भोपाल में पेट्रोल 112.38 रुपए प्रति लीटर हुआ, भोपाल में डीजल 101.54 रुपये प्रति लीटर हुआ, मुंबई में पेट्रोल 109.83,डीज़ल 100.29 रुपए/लीटर।

 

➡दिल्ली- पीतमपुरा इलाके में शिवा मार्केट में आग लगी, शिवा मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी आग, दमकल की 16 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, आग लगने से कोई भी हताहत नहीं, शोरूम में रखा लाखों का सामान जलकर राख।

 

➡लखनऊ- सामुदायिक केंद्र को गिराने के मामले में कार्रवाई, इंस्पेक्टर आशियाना ब्रजेन्द्र मिश्रा निलंबित किए गए, आरोपी वकील अनिल तिवारी रामकुमार सुशील अरेस्ट, पुलिस की मिलीभगत से दबंगों ने गिरा दिया था, पुलिस कमिश्नर ने मामले का लिया संज्ञान, पुलिस कमिश्नर ने इंस्पेक्टर आशियाना को किया निलंबित।

 

➡लखनऊ- लखनऊ में डेंगू थमने का नाम नहीं ले रहा, शुक्रवार को लखनऊ में डेंगू के 16 नए मरीज, अलीगंज, इंदिरानगर, आलमबाग, इटौंजा, सरोजनीनगर, नवल किशोर रोड क्षेत्र में पाए गए नए मरीज, शुक्रवार को लखनऊ के 2,795 घरों का सर्वेक्षण, 27 घरों को जारी किया गया नोटिस।

 

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना संक्रमण के 11 नए मरीज मिले, लखनऊ में 2 और मेरठ में 2 कोरोना मरीज मिले, बरेली, गौतमबुध नगर, गाजियाबाद में 1-1 मरीज मिले, आगरा, झांसी, बांदा, प्रतापगढ़ में एक-एक मरीज मिले, उत्तर प्रदेश में 40 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए, उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में 1-1 एक्टिव केस हैं, प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 145 है।

 

➡लखनऊ- आज शिक्षा विभाग की संयुक्त बैठक का आयोजन, योजना भवन में आज 2 बजे बैठक का आयोजन, केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में बैठक, बैठक में डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा होंगे शामिल, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी भी होंगे शामिल, संबंधित विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे, बैठके के बाद योजना भवन में 4.30 बजे प्रेस कॉफ्रेंस।

 

➡लखनऊ- इफ्तिखारुद्दीन मामले में SIT आज सौंप सकती जांच रिपोर्ट, आपत्तिजनक वीडियो वायरल मामले में बनाई गई थी SIT, सरकार ने IAS मो0 इफ्तिखारुद्दीन पर जांच बैठाई थी, जांच के लिए SIT की 2 सदस्यीय टीम का हुआ था गठन।

 

➡लखनऊ- नाबालिग के अपहरण और दुराचार का मामला, बिना सबूत आरोपी की रिमांड अर्जी देने पर कोर्ट सख्त, पॉक्सो एक्ट की कोर्ट ने विवेचक पर कार्रवाई के आदेश, चिनहट के SI अगस्त मुनि के खिलाफ कार्रवाई के आदेश।

 

➡लखनऊ- त्यौहारों पर विशेष ट्रेनें और बसें कल से होंगी शुरू, दशहरा,दीपावली पर विशेष ट्रेन,बसों का संचालन, रेलवे 10 अक्टूबर से 22 नवंबर तक विशेष ट्रेन चलाएगा, रोडवेज 13 से 16 अक्टूबर तक अतिरिक्त बसें चलाएगा।

 

➡बाराबंकी- सामुदायिक शौचालय के निर्माण की डीएम से शिकायत, सामुदायिक शौचालय में हुआ घटिया सामग्री का प्रयोग, अर्ध निर्मित शौचालय बनाकर निकाली पूरी धनराशि, ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं, एडीओ पंचायत के खिलाफ भ्रष्टाचार की पोल खुली, एडीओ पंचायत के रसूख के चलते नहीं हो रही कार्रवाई, विकासखंड सिरौलीगौसपुर के किंतूर गांव का मामला।

 

➡मथुरा- नर्सिंग की छात्रा के फांसी लगाकर मौत का मामला, रामकृष्ण मिशन अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप, छात्रा के परिजनों ने अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप, प्रिंसिपल,वार्डन पर टॉर्चर करने लगाया आरोप, वार्डन और प्रिंसिपल टॉर्चर कर रहे थे- परिजन, वार्डन और प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज, छात्रा का कमरे में पंखे से लटका मिला था शव।

 

➡बरेली- हर्ष फायरिंग के दौरान बुजुर्ग की मौत, गोली लगने से बुजुर्ग व्यक्ति की मौत, घटना के बाद आरोपी मौके से फरार, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नए ट्रैक्टर लाने की खुशी में हुई थी फायरिंग, तमंचे से चली गोली बुजुर्ग के सीने में लगी, भमोरा थाना क्षेत्र के घिलोरा गांव की घटना।

 

➡लखीमपुर खीरी- लखीमपुर में इंटरनेट सेवा बंद की गई, लखीमपुर के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी, जांच में मॉनिटरिंग टीम ने जारी किया नंबर, टीम में शामिल अधिकारियों का CUG नम्बर जारी, केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी पहुंचे लखीमपुर, लखीमपुर अपने आवास पहुंचे अजय मिश्रा टेनी।

 

➡बुलंदशहर- महिला प्रधान पर जानलेवा हमले से हड़कंप, महिला प्रधान मरीज को देखने जा रही थी अस्पताल, हमलावारों ने बाइक रोकने का किया प्रयास, महिला प्रधान ने फायरिंग करने का आरोप लगाया, पुलिस ने घटनास्थल से तमंचा किया बरामद, सिकन्द्राबाद थाना क्षेत्र के नये गांव का मामला।

 

➡औरैया- कर्ज में डूबे किसान ने फांसी लगाकर दी जान, कर्ज रिकवरी वालों की धमकी से परेशान था, पूर्वांचल बैंक से एक लाख KCC पर लोन लिया था, बाइक की किस्त न जमा करने पर भी धमकी मिली, बाइक फाइनेंस कंपनी के फाइनेंसर ने धमकाया, सहायल क्षेत्र के अचानकपुर गांव का मामला।

 

➡लखीमपुर खीरी- लखीमपुर खीरी हिंसा से जुड़ी खबर, क्राइम ब्रांच में आज पेश हो सकता आशीष मिश्रा, आज 11 बजे तक आशीष को पेश होने को कहा गया, केंद्रीय मंत्री के घर पुलिस ने एक और नोटिस लगाया, कल समन के बावजूद आशीष मिश्रा पेश नहीं हुए थे, आज भी पेश न होने पर वारंट जारी किया जाएगा।

 

➡एटा- एटा में साधु की निर्मम हत्या से सनसनी, मंदिर में साधु की गला रेतकर निर्मम हत्या, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया, कोतवाली देहात के नगला जगरूप में मंदिर की घटना।

 

➡बलरामपुर- बलरामपुर में नहीं थम रहा वायरल बुखार, 7 दिनों के भीतर 9 लोगों की बुखार से मौत, गांव मे दर्जन लोग बीमार चल रहा इलाज, 7 दिन में 9 मौतों से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, गांव मे पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, शिवपुरा के हरैया सतघरवा ग्राम मोतीपुर का मामला।

 

➡पीलीभीत-महिला ने अपहरण कर गैंगरेप का आरोप लगाया, अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का लगाया आरोप, बंधक बनाकर 3 महीने तक गैंगरेप का आरोप, शिकायत पर आरोपियों ने दी जान से मारने की धमकी, पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, कोतवाली पूरनपुर इलाके का मामला।

 

➡शामली- दो निजी अस्पताल में महिला और बच्चे की मौत, शामली के राजवंश अस्पताल में बच्चे की मौत, कैराना के अपेक्स अस्पताल में महिला की मौत जिले में अवैध रूप से चल रहे निजी अस्पताल, स्वस्थ्य विभाग से शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं, बिना लाइसेंस के चल रहे दर्जनभर निजी अस्पताल, CMO संजय अग्रवाल ने दिए जांच के आदेश।

 

➡रायबरेली- मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर रिश्वतखोरी, ग्राम सचिव पर 5000 घूस मांगने का आरोप, पैसे न देने पर सेक्रेटरी ने लगाई गलत रिपोर्ट -पीड़ित, शिकायत पर से सेक्रेटरी ने हाथापाई की- पीड़ित, ऊंचाहार के महिमापुर मजरे गंगोली का मामला।

 

➡ललितपुर- शोहदे से घर में भी सुरक्षित नहीं बेटियां, शोहदे ने घर में घुसकर युवती से की छेड़छाड़, विरोध करने पर परिवार से की मारपीट,तोड़फोड़, एसपी के निर्देश पर आरोपियों पर मुकदमा दर्ज, सदर कोतवाली क्षेत्र वंशीपुरा का मामला।

 

➡अमरोहा- झोलाछाप के इलाज से मरीज की मौत का मामला, CMO संजय अग्रवाल का बेतुका बयान सामने आया, कार्रवाई करो तो MP/MLA इंटरफेयर करते हैं-CMO, जनप्रतिनिधि नहीं कराना चाहते कार्रवाई – सीएमओ।

 

➡आगरा- रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी का आगमन आज, चाहरवाटी महाविद्यालय में जनसभा करेंगे जयंत, आगरा से रालोद फूंकेगी चुनावी बिगुल, जनसभा की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता, रालोद की न्याय यात्रा का आगरा में समापन।

 

➡उन्नाव- तेज रफ्तार बाइक सवार ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराई, ट्रैक्टर ट्रॉली में टकराकर युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांगरमऊ के केशवापुर गांव के पास की घटना।

 

➡बरेली- पुरानी रंजिश के चलते बुजुर्ग को मारी गोली, घायल बुजुर्ग ने रिश्तेदारों पर लगाया आरोप, घायल बुजुर्ग को अस्पताल में कराया भर्ती, बिथरीचैनपुर के राधा माधव स्कूल के पास की घटना।

 

➡अमेठी- व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी, संदिग्ध परिस्थितियों में लटका मिला शव, घर के बाहर फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, शुकुल बाजार के पूरे शुक्लन गांव की घटना।

 

➡कुशीनगर- पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, मौके पर पहुंच कर पुलिस जांच में जुटी, पटहेरवा के बसंतपुर राजा भांगड़ा माई का मामला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments