22.2 C
Dehradun
Saturday, September 7, 2024
Homeउत्तराखंडआम आदमी पार्टी की प्रदेश अनुशासन समिति की बैठक आयोजित

आम आदमी पार्टी की प्रदेश अनुशासन समिति की बैठक आयोजित

आम आदमी पार्टी की प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष जगतर सिंह बाजवा की अध्यक्षता मे आज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अनुशासन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक मे समिति के सदस्य डा0 आर पी रतुड़ी तथा ऐडवोकेट मनीषा दुसेजा उपस्थित रही। सभी ऊअस्थित सदस्यों ने पार्टी के संविधान तथा पार्टी की कार्य नियमावली का गंभीरता से अध्ययन करने के बाद आपसी विचार विमर्श किया। अनुशासन समिति के अध्यक्ष के पास अलग अलग लोगों द्वारा दर्ज तीन शिकायतों पर चर्चा की गई। समिति ने पार्टी संविधान एवं कार्य नियमावली पर शिकायतों का परीक्षण करने के बाद तीनों शिकायतों को सही पाया।

समिति ने तीनों प्रकरण को अनुशासन हीनता के दायरे मे मानते हुए इसके लिए दोषी व्यक्तियों को नोटिस जारी करते हुए 10 दिन के अंदर अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। नोटिस का जबाब मिलने के बाद जबाब का परीक्षण किया जाएगा फिर अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रकरण को पार्टी नेतृत्व के संज्ञान मे लाने के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी। समिति की अगली बैठक पंद्रह दिन बाद आहूत की जाएगी।

समिति ने बैठक में यह भी दिशानिर्देश जारी किया की पार्टी मे यदि किसी व्यक्ति को चाहे वह किसी भी स्तर का हो यदि किसी बात पर आपत्ति है तो वह अपनी बात उचित फोरम पर रख सकता है, लेकिन सार्वजनिक रूप से नियम विरुद्ध बात कहने या फिर ऐसी बात कहना या करना जो पार्टी को नुकसान पहुंचाती हो को अनुशासन हीनता माना जाएगा। ऐसे लोग जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर पार्टी या पार्टी के पदाधिकारियों के खिलाफ गलत लिखते हैं के खिलाफ बिना किसी शिकायत के स्वयं संज्ञान लेते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी, इसलिए आम आदमी पार्टी के सभी साथी कोई भी गलत बात सोशल मेडिया पर बिल्कुल न लिखें। सबको पार्टी अनुशासन मे रहकर ही काम करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments