20.2 C
Dehradun
Thursday, October 17, 2024
Homeउत्तराखंडस्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में हम सब प्रतिभाग कर बनाएं एक बेहतर दून:...

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में हम सब प्रतिभाग कर बनाएं एक बेहतर दून: मेयर

राजपुर रोड स्थित एक निजी होटल में नगर निगम द्वारा बल्क वेस्ट जेनरेटरों द्वारा उत्पन्न सूखे एवं गीले कूड़े के अलग-अलग एवं परिसर में ही कंपोस्टिंग द्वारा निष्पादन हेतु आयोजित कार्यशाला को मेयर सुनील उनियाल गामा ने संबोधित किया।

 

इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि बल्क वेस्ट जनरेटरों को संबंधित परिसर में ही उचित संसाधनों के साथ गीले एवं सूखे कूड़े के पृथक्करण हेतु प्रयास करने चाहिये।

 

जैसा की ज्ञातव्य है कि बल्क वेस्ट जेनरेटर बड़ी मात्रा में गीले एवं सूखे कूड़े का उत्सर्जन करते हैं जिसमें विभिन्न प्रकार के संयंत्रों के साथ गिले वेस्ट को कंपोस्ट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

जहां एक तरफ से गीले वेस्ट को कंपोस्ट किया जा सकता है वहीं दूसरी तरफ सूखे वेस्ट को रीसाइकिल कर विभिन्न उपयोगी वस्तुओं में भी परिवर्तित किया जा सकता है।

 

इस अवसर पर उन्होंने सभी का आह्वान करते हुए कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में हम सभी दून वासी प्रतिभाग कर बनाएं एक बेहतर दून,जो प्लास्टिक मुक्त हो,गीले-सूखे कूड़े को पृथक करें।

 

इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा ने प्लास्टिक वेस्ट से निर्मित उत्पादों का भी अवलोकन किया।

 

इस दौरान नगर आयुक्त अभिषेक रुहेला, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 अविनाश खन्ना, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 आर0के सिंह, स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर अनूप नौटियाल आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img

Most Popular

Recent Comments