19.1 C
Dehradun
Saturday, October 19, 2024
Homeउत्तराखंडआइए हम सब मिलकर संकल्प लें सार्वजनिक स्थानों पर न थूकेंगे न...

आइए हम सब मिलकर संकल्प लें सार्वजनिक स्थानों पर न थूकेंगे न थूकने देंगे: मेयर

विश्व क्षय रोग दिवस पर “चूको मत थूको मत” अभियान के माध्यम से संपूर्ण देश में जागरूकता का प्रसार करने वाले “सारे जहां से अच्छा” के संस्थापक प्रीति राजा एवं राजा नरसिंहमन जी के वाहन को मेयर श्री सुनील उनियाल गामा ने ध्वज दिखाकर नगर निगम से देहरादून में जागरूकता अभियान की शुरुआत की।

 

जगह-जगह थूकने से क्षय रोग, इनफ्लुएंजा, कोरोनावायरस व निमोनिया फैलने का खतरा बना रहता है। इसी जागरूकता भरे संदेश को “सारे जहां से अच्छा” की टीम संपूर्ण देश में भ्रमण कर देश के प्रत्येक कोने तक पहुंचा रही है।

 

इस अवसर पर मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने कहा कि आज विश्व क्षय रोग दिवस के अवसर पर मेरा देहरादून की सम्मानित जनता से निवेदन है कि इस संदेश को हर तरफ पहुंचाएं। सार्वजनिक स्थानों पर हमें थूकना नहीं चाहिए एवं थूकने वालों को भी मना करना चाहिए।

 

इसी के अगले क्रम में मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 गतिमान है, उन्होंने संपूर्ण नगर वासियों का आह्वान करते हुए कहा कि स्वच्छता के प्रसार को हम सभी को अपने अपने माध्यम से सुनिश्चित करना चाहिए। नगर निगम संपूर्ण प्रतिबद्धता से रात दिन कार्य कर नगर को स्वच्छ बनाने हेतु निरंतर कार्यशील है जिसमें समस्त नगरवासियों का सहयोग भी नितांत आवश्यक है। गीले एवं सूखे कूड़े को प्रायमरी सोर्स पर ही अलग कर हम स्वच्छता में बड़ा सहयोग दे सकते हैं। आइए, हम सब मिलकर अपने शहर देहरादून को भारत के टॉप 50 स्वच्छ नगरों में स्थान देने हेतु संकल्प लें।

 

इस अवसर पर मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अविनाश खन्ना, पार्षद देवेंद्र पाल मोंटी,श्रीमती स्वाति डोभाल दिनेश सती सत्येंद्र नाथ जी इत्यादि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img

Most Popular

Recent Comments