22.2 C
Dehradun
Saturday, September 7, 2024
Homeउत्तराखंडएसएसपी देहरादून ने किया पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण।

एसएसपी देहरादून ने किया पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण।

*पुलिस लाइन में उपलब्ध एन्टीराइड उपकरणों, बुलेटप्रूफ जैकेट सहित अन्य आधुनिक शस्त्रों व साजो-सामान का भौतिक निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश*

*वैपन हैण्डलिंग एवं शस्त्रों के साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु किया निर्देशित।*

*पुलिस मॉडर्नाइजेशन के अंतर्गत पुलिस लाइन में हो रहे निर्माण कार्यो का लिया जायजा*

*इंडोर फायरिंग रेंज व हॉर्स राइडिंग स्कूल के कार्यों की भी की समीक्षा*

आज दिनांक 06-03-24 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम एसएसपी देहरादून द्वारा सेरिमोनियल गार्द की सलामी लेते हुए गार्द में नियुक्त पुलिस कर्मियों के टर्नआउट को चैक किया गया। तदोपरान्त पुलिस लाइन के आरमरी (शस्त्रागार) के निरीक्षण के दौरान मालखाने मे रखे शस्त्र एंव मालों व सरकारी सम्पत्ति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई एवं प्रतिसार निरीक्षक को आरमरी (शस्त्रागार) में रखे शस्त्रों की नियमित रूप से साफ-सफाई करवाने तथा अधीनस्थ नियुक्त अधिकारियों/कर्मचारियों को उनकी हैण्डलिंग का अभ्यास कराने के निर्देश दिये गये।

पुलिस लाइन के स्टोर कार्यालय के निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा एन्टीराइड उपकरणों, बुलेटप्रूफ जैकेट सहित अन्य विभिन्न साजो-सामान का भौतिक निरीक्षण कर आवश्यकतानुसार एन्टी राइड उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चिित करने के निर्देश दिये गये, साथ ही स्टोर में रखे रजिस्टरों का अवलोकन कर अन्य राजकीय सम्पत्तियों के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की गई।

आवासीय परिसर, बैरकों तथा भोजनालय के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था दुरस्त रखने तथा रखरखाव पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये, साथ ही भोजनालय में कर्मचारियों के बनने वाले भोजन की गुणवत्ता उच्च कोटी की रखने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया गया। पुलिस लाइन में स्थित पुलिस मार्डन स्कूल का निरीक्षण के दौरान उपस्थित अध्यापकों से उनके अध्यापन कार्यो के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करते हुए छात्र हितो को सर्वोपरि रखते हुए कार्य करने के निर्देश दिये गये।

पुलिस लाइन के परिवहन शाखा के निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उपलब्ध वाहनों की साफ-सफाई एवं फिटनेस का जायजा लेते हुए राजकीय वाहनों के रखरखाव/मैंटिनेंश के सम्बंध में प्रतिसार निरीक्षक को आवशयक निर्देश दिए गये।

पुलिस लाइन की अन्य शाखाओं के निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा कार्यालय में रखे अभिलेखों का अवलोकन करते हुए सभी अभिलेखों को नियमित रूप से अध्यावधिक करने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के पशचात एसएसपी देहरादून द्वारा अधिकारियो/कर्मचारियो के साथ गोष्ठी कर उनसे उनकी समस्याओं के सम्बंध में जानकारी लेते हुए उनके समयबद्व निस्तारण के लिये अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments