23.2 C
Dehradun
Monday, July 22, 2024
Homeअपराधदेहरादून में इस अफसर ने घर के बेड में छुपाई थी करोड़ों...

देहरादून में इस अफसर ने घर के बेड में छुपाई थी करोड़ों की रकम, CBI को गिनने में लगे घंटों

दिल्ली में तैनात एक रेलवे अफसर के देहरादून स्थित घर से हवाला की डेढ़ करोड़ रुपए की रकम मिलने के मामले में कई खुलासे हो रहें हैं। आपको बता दें कि पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान मालीगांव असम में तैनात हैं। आरोप है कि उन्होंने एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की कंपनी के डायरेक्टर पवन वैद से काम दिलाने के नाम पर एक करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी।इस मामले में सीबीआई ने महेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ जांच शुरू की थी। देहरादून के आशीर्वाद इंक्लेव में महेंद्र सिंह चौहान के बंगले और चकराता स्थित उनके पैतृक आवास पर रेड डाली गई। इस रेड के दौरान ही महेंद्र सिंह चौहान का एक सहयोगी भूपेंद्र हवाला की रकम लेकर उनके घर पहुंचा जिसे सीबीआई ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

बाद में सीबीआई के अधिकारियों ने पूरे घर की तलाशी ली। इस तलाश में सीबीआई को कुल 1.59 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं।

सीबीआई को हवाला की रकम गिनने के लिए बैंकों से नोट गिनने वाली मशीन मंगानी पड़ी। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा से नोट गिनने वाली मशीन मंगाई गई। हवाला की रकम ठिकाने तक पहुंचाने में महेंद्र सिंह चौहान का साला इंद्र सिंह भी उसकी मदद करता था। चूंकि महेंद्र सिंह गुवाहाटी में तैनात हैं तो घूस की रकम गुवाहाटी में डिलीवर होती और हवाला के जरिए दिल्ली से देहरादून पहुंचती। इस बार भी ऐसे ही रकम देहरादून पहुंची थी। सीबीआई ने जब घर में मौजूद रकम गिननी शुरु की थी तो उसे पूरा हिसाब किताब लगाने में पूरे पांच घंटे बीत गए।

सीबीआई ने महेंद्र सिंह चौहान के घर में रखे बिस्तरों में से दो हजार और पांच सौ की नोटों निकालनी शुरु की तो अधिकारी भी हैरान रह गए। यही नहीं महेंद्र सिंह के घर में जूतों के डिब्बों में भी पांच और दो हजार की नोटें छुपा कर रखीं गईं थीं।

फिलहाल सीबीआई ने 1.59 करोड़ रुपए की रकम अपने कब्जे में ले ली है और महेंद्र सिंह चौहान के साथ ही पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments