34.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड युवा सम्मान से सम्मानित हुए ललित जोशी।

उत्तराखंड युवा सम्मान से सम्मानित हुए ललित जोशी।

देशभर में आज स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई जा रही है। इस अवसर पर देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में भी सर्वे चोक स्थित आईआरडीए आडोटोरियम में युवा दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए हैं। इन कार्यक्रमों में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया।

स्वामी विवेकानन्द की 158 वी जयंती के अवसर पर उत्तराखंड में नशे के खिलाफ  जन जागरूकता अभियान “नशे को ना, जिंदगी को हाँ” कार्यक्रम चला रहे मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति तथा सजग इंडिया के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी को माध्यमिक शिक्षा एवं युवा कल्याण मंत्री अरविंद पांडेय ने “उत्तराखंड युवा सम्मान” से अलंकृत किया गया।

मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति बीते 10 वर्षों से नशे की ग्रस्त में आए युवाओं को व्यसन से मुक्त करने व उनके कल्याण के लिए काम कर रही है। समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी 10 वर्षों से लगभग एक हजार से अधिक स्कूलों में जाकर लगभग 5 लाख छात्र-छात्राओं व युवाओं को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने देश के युवाओं से “नशे को ना जिंदगी को हां” का नारा देते हुए व्यसन मुक्त रहने की अपील की है। उनके द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे इस अभियान की वीडियो सजग इंडिया यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध हैं, उनकी इन वीडियोज को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments