30.2 C
Dehradun
Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तराखंडकृषि कानून में सुधार की मांग के समर्थन में 24 घंटे का...

कृषि कानून में सुधार की मांग के समर्थन में 24 घंटे का उपवास

उत्तराखंड क्रान्ति दल द्वारा किसानों का एक माह से ज्यादा नये कृषि कानून के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन व विरोध धरना जारी है। केंद्र सरकार से 8 दौर की वार्ता के पश्चात कोई हल केंद्र सरकार के द्वारा न निकालना एक चिंता का विषय बना है।केंद्र की मोदी सरकार की हठधर्मिता से आज देश का अन्नदाता झुका नही है, आज भी आंदोलन जारी है।
देहरादून घंटाघर में स्व०इंद्रमणि बड़ोनी की प्रतिमा में दल के माननीय संरक्षक त्रिवेंद्र सिंह पंवार के नेतृत्व में 24 घंटे का उपवास रखा गया। इस अवसर पर त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि देश के अन्नदाता आज सड़को पर है। देश के अन्नदाता को केंद्र की मोदी सरकार उनके मांगो की जगह अपनी हठधर्मिता से पीछे नही हट रही है। 8 दौर की वार्ता किसानों के साथ सरकार की होने के पश्चात आंदोलन को शांत करने की जगह आग में उलझुल बयानों के द्वारा आग में घी डाल रहे है। नए कृषि कानून में जो खामियां है उक्रांद मांग करता है कि अभिलम्ब सरकार पूरी करें। अभी तक 70 से ज्यादा किसानों ने अपनी जान दे चुके है। उक्रांद मृतक किसानों की आत्मा के8 शांति के लिये प्रार्थना करता है।
कल उपवास के अंत मे केंद्र सरकार का दल घंटाघर में पुतला दहन कर समाप्त करेगा। इस अवसर पर उपवास कार्यक्रम में श्री लताफत हुसैन,jजय प्रकाश उपाध्याय,सुनील ध्यानी,बहादुर सिंह रावत, सुरेंद्र सिंह पांगती,पी सी थपलियाल,किशन सिंह रावत,प्रताप कुँवर,अशोक नेगी,राजेन्द्र बिष्ट,युद्धवीर सिंह चौहान,शिव प्रसाद सेमवाल,समीर मुंडेपी,शकुंतला रावत,संजय बहुगुणा,नितिन सैनी,,सोमेश बुडाकोटी,पंकज पैन्यूली, गणेश काला,राजेन्द्र प्रधान, मिनांक्षी सिंह,सीमा रावत, प्रदीप उपाध्याय,रजनीश सैनी,डॉ संजय उपाध्याय,प्रशांत उपाध्याय,प्रवेश साबरी,ब्रजमोहन सजवाण,राकेश बिष्ट,अनिल डोभाल,नवीन भदूला,अंकेश भंडारी,राकेश बिष्ट,आदित्य खारोला,पंकज उनियाल आदि थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments