Homeउत्तराखंडप्रेमनगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक सम्पन्न

प्रेमनगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक सम्पन्न

प्रेमनगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई हैं। भाजपा नीत सरकार ने प्रेमनगर के विकास कार्यों को अवरुद्ध करने का काम किया है चाहे रोजगार का मुद्दा हो, चाहे मंहगाई का, किसानों का हो या मजदूरों का हर वर्ग भाजपा शासन से पीडित है। देश का किसान अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर है। गरीब आदमी और गरीब होता जा रहा है, कांग्रेस शासन में स्थापित सरकारी परियोजनाओं और सरकारी सम्पत्तियों को निजी हाथों में बेच कर गरीब आदमी को बंधुवा मजदूर बनाने क काम किया जा रहा है, भाजपा ने सत्ता में आने के लिए रोजगार देने का वादा किया था परन्तु सत्ता में आने के उपरान्त जो लोग रोजगार मे हैं उन्हें भी हटाने का काम किया जा रहा है।
लाल चंद शर्मा नें कहा चमोली जनपद में आई इस दैवीय त्रासदी में उत्तराखण्ड राज्य सहित कई अन्य प्रदेशों के लोग हताहत एवं प्रभावित हुए हैं। आपदाग्रस्त क्षेत्र का दृष्य काफी विचलित करने वाला है तथा अपनेे परिजनों के जीवित अथवा मृत शरीर की खोज में लोग वहां पर बडी संख्या में पहुंचे हैं। बाहरी राज्यों से अपने जीवित या मृत परिजनों की खोज में आये लोगों के ठहरने, खाने-पीने आदि की कोई व्यवस्था स्थानीय प्रशासन द्वारा नहीं की गई है, उन्हें पूछने वाला भी कोई नहीं है तथा वे कडकडाती ठंड में खुले आसमान के नीचे रात गुजारने को मजबूर हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आउट सोर्स के माध्यम से विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को निरंतर बनाये रखने की भी पूर्व में निर्णय लिया गया है जिसके विपरीत इन कर्मचारियों को हटाया जाना तर्क संगत नहीं है। उपरोक्त सभी कर्मचारी गरीब परिवारों से सम्बन्धित हैं तथा लम्बे समय से अपनी सेवायें पूरी निष्ठा से विभाग को देते आये हैं। इस प्रकार सेवा से हटाये जाने से उनके परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। प्रीतम सिंह ने मांग की कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान आउट सोर्सिंग (उपनलध्पी.आर.डी.) के माध्यम से राजकीय दून मेडिकल काॅलेज एवं चिकित्सालय देहरादून सहित अन्य चिकित्सकीय संस्थानों में कार्यरत की निष्ठापूर्ण सेवाओं के मद्देनजर उनकी नियुक्ति यथावत रखी जाय।
उन्होनें सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कसनी होगी। उन्होनें कहा की प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनें घर में कांग्रेस का झंडा लगानें का आह्वाहन किया। उन्होंने सभी ब्लॉक अध्यक्षों से मासिक बैठक करने का आह्रवान किया।
बैठक में कैन्ट विधानसभा प्रभारी जगदीश धीमान, महेन्द्र गुरूजी, अशोक वर्मा, अमित आर्या, महेश शर्मा, अनिल ग्रोवर, राजीव पुंज,राजेश बाली,मोहित ग्रोवर, आशीष देसाई,दीवान बिष्ट, हरपाल ंिसह, संजय शर्मा जी,गुरबख्श सिंह, राहुल तलवार, अखिल पंवार, कुलदीप नरूला, अशोक वर्मा, चारणपल सिंह, हरचरण सिंह, साकेत लूथरा कलाम सिंह आदि समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments