Homeउत्तराखंडमहात्मा गांधी ,लाल बहादुर शास्त्री के बताए रास्ते का कर रहा अनुसरण...

महात्मा गांधी ,लाल बहादुर शास्त्री के बताए रास्ते का कर रहा अनुसरण :— रविंद्र सिंह आनंद

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं समाजसेवी रविंद्र सिंह आनंद ने किसान आंदोलन के समर्थन में एक दिवसीय उपवास रखकर आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
रविन्द्र आनन्द ने गांधी पार्क पहुंच कर महात्मा गांधी जो पुष्प अर्पित कर उपवास का प्रण लिया और उपवास आरंभ किया। श्री आनन्द ने कहा यह देश महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री जैसे महान नेताओं का देश है और वह ऐसे देशभक्त लोगों का अनुसरण करते हुए अहिंसा के मार्ग पर चल रहे हैं और पिछले 30 दिन से बिना जूते चप्पल पहने किसानों को अपना समर्थन दे रहे हैं । यह उनका अनूठा, अपनी तरह का किसानों को समर्थन है । उन्होंने कहा त्याग से बड़ा इस संसार में कुछ नहीं है और यह उनकी मन की आवाज है । श्री आनन्द ने कहा कि जब तक मेरे किसान भाई सरहद पर बैठे हैं वे भी उनके समर्थन में नंगे पांव चलते रहेंगे क्योंकि हमारे किसान भाई हमारे देश भारत की मुख्य कड़ी हैं और किसानों के बगैर भारत देश की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा वह खुद एक किसान हैं इसलिए किसानों की पीड़ा को भली प्रकार समझते हैं। आनन्द ने सुप्रीम कोर्ट के दखल का स्वागत करते हुए कहा कि किसानों ने आधी लड़ाई जीत ली है और बाकी लड़ाई भी जल्द जीत लेंगे उन्होंने किसानों से अहिंसा का मार्ग अपनाने पर भी बल दिया।
उनके इस उपवास कार्यक्रम में उनका समर्थन करने के लिए विपिन खन्ना, नवीन सिंह चौहान, विशाल चौधरी, उमा सिसोदिया, रज़िया बेग, योगेंद्र सिंह चौहान, राजेश शर्मा विनोद कुमार, फ़हीम बेग, दलबीर सिंह कलेर, मुकेश सिंह, ललित शर्मा, अरुण कुमार सूद, सुरेश कुमार, बीर सिंह, अब्दुल जब्बार, शबनम परवीन, सुरेशी देवि, जाहिदा चौधरी, वनिश चहल, वीरेंद्र कुमार, मनोज जिंदल आदि भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments