Homeउत्तराखंडविधायक जोशी ने रक्षा मंत्री को सौंपे पत्र

विधायक जोशी ने रक्षा मंत्री को सौंपे पत्र

नई दिल्ली में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर उन्हें देहरादून के गोरखा मिलिट्री इण्टरमीडिएट कालेज की लीज बढ़ाये जाने का आग्रह किया। इस अवसर पर उनके साथ राज्यसभा सासंद नरेश बंसल भी उपस्थित रहे।
विधायक जोशी ने रक्षा मंत्री को सौंपे पत्र में बताया कि देहरादून के छावनी क्षेत्र में ‘‘गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज’’ लगभग 100 वर्षो से संचालित हो रहा है, जिसमें क्षेत्र के गोरखा समुदाय तथा अन्य वर्गों के छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। 99 वर्ष पूर्व रक्षा मंत्रालय द्वारा इसे लीज पर दिया गया था, जो 2019 में समाप्त हो गयी है। इसके बाद से मंत्रालय द्वारा विद्यालय प्रशासन से लगातार वार्षिक किराया जमा करने को कहा जा रहा है, जबकि विद्यालय की आर्थिक स्थिति अत्यधिक खराब है। साथ ही, केन्टोन्मेंट क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा बार-बार इस विद्यालय को हटाए जाने संबंधी पत्राचार किया जा रहा है, जिससे विद्यालय में कार्यरत कार्मिकों तथा अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधार में है। विधायक जोशी ने रक्षा मंत्री से अनुरोध किया कि छात्र-छात्राओं के भविष्य के दृष्टिगत गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज की लीज को नवीनीकृत किया जाए।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विधायक जोशी द्वारा दिये गये पत्र पर सकारात्मक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि छात्रहित को ध्यान में रखते हुए इस सम्बन्ध में जल्द ही मंत्रालय स्तर पर अधिकारियों से वार्ता की जाऐगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments