27.9 C
Dehradun
Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखंडविधायक जोशी ने लगायी गांव में चौपाल, ग्रामीणों की समस्याओं का किया...

विधायक जोशी ने लगायी गांव में चौपाल, ग्रामीणों की समस्याओं का किया निदान

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने और इसकी मोनेटरिंग का जिम्मा स्वयं विधायक जोशी ने अपने हाथों लिया है। उनका कहना है कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने और निगरानी करने से योजनाओं का लाभ गांव-गांव तक मिलेगा और जनता के लिए यह अत्यधिक हितकारी होगा।
सोमवार को विधायक गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अस्थल जिला पंचायत क्षेत्रार्न्तगत ग्राम पंचायत सेरकी, सरखेत, छमरोली, सिमयारी, क्यारा का दौरा किया और कई स्थानों पर चौपाल लगाकर जनता की समस्या सुनी। इस दौरान विधायक जोशी ने लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, जलसंस्थान एवं जलनिगम के अधिकारियों सहित ग्राम प्रधानों एवं जनप्रतिनिधियों संग कई समस्याओं का निराकरण भी किया।
विद्युत विभाग की अत्यधिक शिकायतों पर विधायक जोशी ने विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया कि कार्य न करने वाले अधिकारियों को तत्काल सस्पेंड किया जाए और दो सप्ताह के भीतर सभी ग्राम पंचायतों की स्थिति की रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत की जाए। उन्होनें विद्युत विभाग के एसडीओ को दो दिनों तक क्षेत्र में कैम्प करने के निर्देश दिये और बिलों के निदान के लिए 27 जनवरी को भैक्लीखाला में शिविर आयोजित करने को कहा। छमरोली में पिछले वर्ष से लगाये गये ट्रांसफार्मर को तत्काल मुख्य लाईन से जोड़ने के निर्देश दिये। उन्होनें सौभाग्य योजना के तहत किये गये कार्यो की जांच करवाने के लिए वह सक्षम स्तर पर वार्ता करेंगे।
क्षेत्र की प्रमुख समस्या को निदान करते हुए विधायक जोशी ने क्यारा से धनौल्टी तक सड़क निर्माण के लिए वन विभाग एवं राजस्व विभाग की टीम गठित करने को कहा और 20 जनवरी को दोनों विभागों का संयुक्त निरीक्षण तय करवाया। उन्होनें कहा कि अधिकारी यह ध्यान दें कि उनके द्वारा तय सीमा के अन्दर कार्य पूर्ण हो जाए अन्यथा काम करने वाले कई अन्य अधिकारी भी हैं। विधायक जोशी ने लोनिवि के ईई को कहा कि सेरकी से सिल्ला तक 13 किमी और भैक्लीखाला से क्यारा तक 6 किमी सड़क नवीनीकरण के प्रस्ताव को तत्काल शासन भेंजे ताकि इसकी स्वीकृति जारी की जाए। उन्होनें चौपाल में उपस्थित लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी पहली प्राथमिकता सेरकी सिल्ला और क्यारा मार्ग के नवीनीकरण की है। उन्होनें यह भी स्वीकारा कि सड़क की स्थिति वाकई दयनीय है। उन्होनें मोलधार सिल्ला मोटर मार्ग में विभिन्न स्थानों पर सड़कों की स्थिति को सुधारने के लिए ईई को निर्देशित किया और गढ़ बुरासखण्डा मार्ग के निर्माण की अड़चने जल्द सुलझाने के भी निर्देश दिये।
जल जीवन मिशन के अर्न्तगत चल रहे कार्यो को अतिशीघ्र पूर्ण करने के लिए विधायक जोशी ने जलनिगम के ईई को फटकार लगायी। उन्होनें कहा कि क्यारा गांव में एक व्यक्ति का संयोजन नहीं करने से वह अत्यधिक परेशानी में है और इसके लिए विधायक ने ईई को 25 जनवरी तक संयोजन करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त, विधायक जोशी ने राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती के लिए डीजी एवं स्वास्थ्य सचिव से वार्ता करने को कहा।
इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुण्डीर, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता अमित कुमार, ईई प्रदीप कुमार, जलनिगम के ईई सुभाष चन्द्रा, जलसंस्थान के एई अनिल नेगी, लोक निर्माण विभाग के ईई डीसी नौटियाल सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments