27.6 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024
Homeउत्तराखंडशिक्षा निदेशालय में बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ का धरना जारी

शिक्षा निदेशालय में बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ का धरना जारी

शिक्षा निदेशालय में बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ का धरना जारी है। महांसघ की प्रमुख मांग यह है कि वर्तमान में गतिमान भर्ती प्रक्रिया में राज्य के प्राथमिक विद्यालयों मे 31 मार्च 2021 तक पदोन्नति तथा सेवानिवृत से रिक्त होने वाले सहायक अध्यापकों के रिक्त पदों को भी सम्मिलित किया जाय।
बीएड प्रशिक्षित टेट-(प्रथम) के प्रदेश सलाहकार अतुल रावत ने प्रशिक्षितों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि सरकार द्वारा हमारी जायज मांगों पर शीघ्र निर्णय नहीं लिया जाता है तो उनके द्वारा प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जायेगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। बता दें कि बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ लम्बे समय से अपनी प्रमुख मांगों को लेकर शिक्षा निदेशालय में धरने पर है।
महासंघ प्रारम्भिक शिक्षा सेवा नियमावली (यथासंसोधित) 2019 के अनुपालन मे बी.एड प्रशिक्षण वर्ष की ज्येष्ठता तथा गुणांकों की श्रेष्ठता (वर्षवार) के आधार पर राज्य के प्राथमिक विद्यालयों मे RTE मानकानुसार सहायक अध्यापक प्राथमिक के समस्त रिक्त पदों को गतिमान विज्ञप्ति मे सम्मिलित करने की भी लगातार मांग कर रही है ।
आज धरना स्थल पर प्रदेश अध्यक्ष मनवीर रावत, सदस्य सलाहकार समिति दिगपाल रावत, प्रदेश सलाहकार अतुल सिंह रावत, महामंत्री विवेक नैनवाल, सदस्य सलाहकार समिति अभिषेक भट्ट, उर्मिला शाह, सुनीता, मनोज आदि अनेक प्रशिक्षित मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments