21.2 C
Dehradun
Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडकांग्रेस के खाते आयकर विभाग द्वारा फ्रीज करने के विरोध में राष्ट्रपति...

कांग्रेस के खाते आयकर विभाग द्वारा फ्रीज करने के विरोध में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया

कांग्रेस के खाते आयकर विभाग द्वारा फ्रीज करने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष डॉ जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया। गोगी ने कहा कि ठीक चुनाव से पहले इस तरह की हरकत और विपक्ष के खिलाफ ईडी तथा आयकर के हथकंडों से स्पष्ट है कि भाजपा देश के लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। कुछ जांच भी जरूरी भी है तो कम से कम चुनाव तक तो रुका जा सकता है। अब जब पार्टी अपने खातों का संचालन वैधपूर्ण राजनीतिक गतिविधियों हेतु नहीं कर पाएगी तो लोकसभा चुनावों में कैसे भागीदारी कर पायेगी। ऐसे चुनाव की शुचिता कैसे निष्पक्षता कैसे स्थापित रह पाएगी जब देश के मुख्य विपक्षी दल को ठीक चुनाव से पहले 1800 करोड़ से अधिक का भारी भरकम टैक्स नोटिस थमा दिया जाये और उसके बैंक खाते फ्रीज कर दिए जाएं। गोगी ने कहा कि कितने दुख और शर्म की बात है कि देश के मुख्य विपक्षी दल को इस तरह चुनावों के दौरान प्रताड़ित करने की हरकत से अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं और प्रमुख देशों को हमारे आंतरिक मामलों में टिप्पणी करने का मौका मिला है जिससे हमारे लोकतंत्र की छवि धूमिल हो रही है। प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली ने कहा कि इस तरह के टैक्स टेररिज्म से और ईडी के राजनीतिकरण के द्वारा भाजपा देश को पूरी तरह से तानाशाही व्यवस्था की तरफ ले जा रही है।

इनकम टैक्स विभाग ने भाजपा के इशारे पर यह कार्य जरूर कर रहा है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता ऐसी हरकतों पर चुप नहीं बैठेंगें। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा और न्यायपालिका के साथ-साथ जनता की अदालत में भी न्याय मांगा जाएगा। इस दौरान मुख्य रूप से पूरण सिंह रावत , गोदावरी थापली, मोहन कला उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments