27.9 C
Dehradun
Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखंडअग्रवाल ने निर्माण कार्यों में हो रही लेटलतीफी को लेकर अपनी नाराजगी...

अग्रवाल ने निर्माण कार्यों में हो रही लेटलतीफी को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के माध्यम से किए जा रहे निर्माण एवं प्रस्तावित कार्यों को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने एमडीडीए के उच्च अधिकारियों के संग समीक्षा को लेकर बैठक की। बैठक के दौरान अग्रवाल ने निर्माण कार्यों में हो रही लेटलतीफी को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की, वहीँ श्री अग्रवाल ने अधिकारियों से सकारात्मक कार्यवाही करते हुए शीघ्रता से निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए।
विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक के दौरान एमडीडीए के माध्यम से क्षेत्र के अंतर्गत हरिपुर कला, गुमानीवाला, श्यामपुर, मोतीचूर, गढ़ी मयचक सहित अन्य क्षेत्रों की प्रस्तावित 32 से अधिक आंतरिक सड़क मार्गो की प्रगति के संबंध में समीक्षा की जिसमें उपाध्यक्ष आर एस चौहान द्वारा क्षेत्र में हरिपुरकलां में बनाई गई व शेष कार्य की प्रगति की जानकारी दी।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान त्रिवेणी घाट के सौंदर्यकरण कार्य] आईडीपीएल से श्यामपुर क्रॉसिंग तक प्रकाश पथ व्यवस्था कार्य की प्रगति के संबंध में अधिकारियों से समीक्षा भी की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने एक ओर पूर्व में प्रस्तावित क्षेत्र के आवास विकास] गंगानगर, आईएसबीटी, ऋषिलोक कॉलोनी के पार्कों के सौंदर्यीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किए जाने के संबंध में विभाग को फिर से निर्देशित किया। वहीँ उन्होंने ऋषिकेश में प्रस्तावित पार्किंग व्यवस्था के संबंध में एमडीडीए के द्वारा अभी तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली साथ ही गंभीरता से पार्किंग की समस्या का शीघ्र समाधान करने के लिए कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने ऋषिकेश के विभिन्न चौराहों के सौंदर्यीकरण कार्य किए जाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित भी किया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने एमडीडीए के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विभाग द्वारा निर्माण कार्य में लेटलतीफी की जा रही है जो कि बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से आपसी समन्वय बनाने की भी बात कही। श्री अग्रवाल ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सभी प्रस्तावित एवं स्वीकृत आंतरिक सड़क निर्माण कार्य विभिन्न पार्को एवं चौराहों के सौंदर्यीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य संबंधित कार्यवाही एवं टेंडर प्रक्रिया को पूर्ण कर निर्माण कार्य शीघ्र ही प्रारंभ कराये जाए। इस अवसर पर अग्रवाल ने तीर्थ नगरी ऋषिकेश की आध्यात्म महत्ता को देखते हुए शहर की दीवारों पर आध्यात्म से ओतप्रोत वॉल पेंटिंग कराए जाने की भी बात अधिकारियों से कही जिसकी पूर्व में भी चर्चा होती रही है।
बैठक में उपस्थित एमडीडीए के उपाध्यक्ष आर एस चौहान ने कहा कि एमडीडीए से निर्मित होने वाले सभी विकास कार्यों को गंभीरता से लेकर शीघ्र ही प्रारंभ करवाया जाएगा। वहीं सचिव हरवीर सिंह ने कहा कि वह हर हफ्ते के शनिवार को ऋषिकेश स्थित एमडीडीए के कार्यालय में बैठने की बात कही, साथ ही कहा कि उनका एक अधिकारी नियमित रूप से कार्यालय में बैठकर क्षेत्र की एमडीडीए से संबंधित समस्याओं का निदान करेगा।
इस अवसर पर एमडीडीए के उपाध्यक्ष आर एस चौहान, सचिव हरवीर सिंह के साथ ही अधीक्षण अभियंता हरीशचंद सिंह राणा, सहायक अभियंता पी एन बहुगुणा एवं अवर अभियंता प्रमोद मेहरा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments