21.2 C
Dehradun
Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडआर्यन स्कूल ने पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में पिन बोर्ड और इंग्लिश...

आर्यन स्कूल ने पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में पिन बोर्ड और इंग्लिश एलोक्यूशन किया आयोजित

25 अप्रैल 2024, देहरादून: पृथ्वी दिवस के अवसर पर द आर्यन स्कूल ने आज स्कूल परिसर में पिन बोर्ड और इंग्लिश एलोक्यूशन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया।

पिन बोर्ड प्रतियोगिता में विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। ज्वलंत चित्रों से लेकर मनोरम कोलाज और यहां तक कि पुनर्निर्मित उत्कृष्ट कृतियों तक, छात्रों की रचनात्मकता देखने को मिली। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक कक्षा के छात्र वक्ताओं ने पृथ्वी दिवस के महत्व और हमारे ग्रह के सामने आने वाली पर्यावरणीय चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए भाषण भी दिए।

पिन बोर्ड प्रतियोगिता के विजेता विभिन्न समूह श्रेणियों में कक्षा 2बी, 3ए, 5बी, 7सी, 10डी, और 11सी रहे।

इंग्लिश एलोक्यूशन प्रतियोगिता में कक्षा एक से आठवीं तक के प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रत्येक प्रतिभागी ने पृथ्वी दिवस विषय पर केन्द्रित विविध विषयों पर सम्मोहक भाषण दिए। प्रदूषण और जनसंख्या विस्फोट पर मार्मिक चिंतन से लेकर ग्लोबल वार्मिंग पर उत्तेजक भाषण तक, छात्रों की अंतर्दृष्टि ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

फैकल्टी मेंबर्स और स्कूल की प्रिंसिपल बी. दासगुप्ता द्वारा प्रतियोगियों का मूल्यांकन सामग्री, वितरण और समग्र प्रभाव के आधार पर किया गया। इंगलिश एलोक्यूशन के विजेता इस प्रकार रहे : रिदांश शर्मा (कक्षा 1), इनाया चांदना (कक्षा 2), रिशवी (कक्षा 3), अयांश शर्मा (कक्षा 4), अन्वेषा (कक्षा 5), नमेहशी मलिक (कक्षा 6), आदित्य चौधरी (कक्षा 7), और आसवी सिंह (कक्षा 8)।

प्रिंसिपल बी. दासगुप्ता ने ग्रह की रक्षा के लिए छात्रों के प्रयासों और समर्पण की सराहना करते हुए आज की दुनिया में प्रभावी संचार कौशल के महत्व पर जोर दिया। उनकी प्रशंसा ने छात्रों को पूरे वर्ष अपनी पर्यावरण वकालत जारी रखने के लिए और प्रेरणा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments