34.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने 16 ग्राम पंचायतों में कोरोना वैक्सीन हेतु...

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने 16 ग्राम पंचायतों में कोरोना वैक्सीन हेतु टीकाकरण केंद्र खोलने के निर्देश दिए।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल ने एक बैठक के दौरान तहसीलदार अमृता शर्मा को ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सभी 16 ग्राम पंचायतों में कोरोना वैक्सीन हेतु टीकाकरण केंद्र खोलने के निर्देश दिए।बैठक के दौरान विभिन्न ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान भी मौजूद थे।
विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ऋषिकेश में दबाव कम करने के लिए सभी 16 ग्राम पंचायतों में टीकाकरण केंद्र खोले जाने संबंधित विषय पर तहसीलदार एवं प्रधानों के साथ संयुक्त बैठक की।
अवगत करा दें कि विगत दिनों विधानसभा अध्यक्ष द्वारा देहरादून जिलाधिकारी को भी ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्र खोलने की बात कही गई थी।
विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक के दौरान तहसीलदार को निर्देशित किया कि राजकीय चिकित्सालय एवं ग्राम प्रधानों के साथ सामंजस्य बनाकर सभी ग्राम पंचायतों में टीकाकरण केंद्र खोले जाएं, जिससे स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिल सके।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पंचायत स्तर पर टीकाकरण केंद्र खोलने से ऋषिकेश में दबाव कम होगा एवं अनावश्यक भीड़ से कोरोना संक्रमण का खतरा भी कम होगा। अग्रवाल ने कहा कि 18 वर्ष के साथ ही सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लग सके इसके लिए सभी एकजुट होकर कार्य करें।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि तहसीलदार शीघ्र ही संबंधित पंचायत के प्रधानों के साथ संयुक्त रूप से स्थलीय निरीक्षण कर टीकाकरण केंद्रों को चिन्हित करें।उन्होंने कहा कि पंचायतों में सरकारी स्कूल व पंचायतघरों को टीकाकरण केंद्र के रूप में चिन्हित किया जा सकता है अग्रवाल ने कहा कि केंद्र इस प्रकार से हो कि जहां पर स्थानीय लोग सुविधा पूर्वक आ सके।इस दौरान अग्रवाल ने प्रत्येक केंद्र पर सुरक्षाकर्मी भी रखे जाने के निर्देश दिए जिससे कि टीकाकरण केंद्र पर किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो सके।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान ग्राम प्रधानों से आह्वान किया कि कोरोना महामारी के इस मुश्किल समय पर स्वयं को बचाते हुए जनता को भी बचाना है एवं कोरोना संबंधित आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करवाना हमारी एक बड़ी जिम्मेवारी होगी।उन्होंने प्रधानों से अपने-अपने क्षेत्रों को संभालने की बात कही।
वहीं तहसीलदार ने विधानसभा अध्यक्ष से शीघ्र ही पटवारियों एवं ग्राम प्रधानों की मदद से टीकाकरण केंद्र को चिन्हित करने की बात कही एवं जल्द ही टीकाकरण केंद्र खोलकर 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सिन का टीका लगवाये जाने के लिए आश्वस्त किया।
इस अवसर पर गुमानीवाला के उपप्रधान राजेश व्यास, भट्टोवाला प्रधान दीपा राणा, खैरी कला प्रधान चंद्रमोहन पोखरियाल,जोगीवालामाफी के प्रधान सोबन सिंह कैंतुरा, चक जोगीवाला प्रधान भगवान सिंह महर, मंडल महामंत्री रवि शर्मा, लाला बलविंदर सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments