27.9 C
Dehradun
Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखंडविधानसभाओं में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए: प्रेमचंद अग्रवाल

विधानसभाओं में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए: प्रेमचंद अग्रवाल

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए रोकथाम के प्रयासों को लेकर विगत दिनों लोकसभा अध्यक्ष द्वारा देशभर की विधान मंडलों के पीठासीन अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक में लिए गए निर्णय के क्रम में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा प्रदेश भर में कोरोना रोकथाम संदेश के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की योजना बनाई गई है, जिसकी शुरुआत आज विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधानसभा परिसर एवं देहरादून में विभिन्न जगहों पर जन जागरूकता संदेश लगवाकर की गयी है।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि विगत दिनों लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के द्वारा देश के सभी राज्यों के पीठासीन अधिकारियों के संग वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से की गई बैठक के दौरान आह्वान किया गया था कि सभी राज्यों की विधानसभाओं में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए एवं राज्य के विधान सभा सदस्यों को उनके क्षेत्रों में जन जागरूकता अभियान चलाये जाने के लिए कहा जाए। अग्रवाल ने कहा की लोकसभा अध्यक्ष द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए जन जागरूकता संदेशों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने की बात कही गई थी।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार उत्तराखंड विधानसभा में भी कंट्रोल रूम संचालित किया जा रहा है एवं उनके द्वारा विधायकों को पत्र लिखकर जन जागरूकता अभियान चलाए जाने का भी आह्वान किया गया है। अग्रवाल ने कहा कि प्रदेशभर में जगह-जगह यह संदेश लगाने की योजना बनाई गई है जिसकी शुरुआत आज विधानसभा परिसर एवं देहरादून में विभिन्न जगहों पर कोरोना जन जागरूकता संदेश के प्रचार प्रसार की व्यवस्था की गई है।
अग्रवाल ने कहा कि प्रचार-प्रसार की विभिन्न गतिविधियों के साथ जनता तक यह संदेश पहुँचाया जाना आवश्यक है कि यदि मास्क नहीं पहनोगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करोगे, तो कोरोना हो सकता है। जन-जागरण अभियान में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिये भी प्रोत्साहित करना ज़रूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments