21.2 C
Dehradun
Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडडॉ. चारू चौहान फिक्की फ़्लो उत्तराखंड चैप्टर की नई चेयरपर्सन बनी।

डॉ. चारू चौहान फिक्की फ़्लो उत्तराखंड चैप्टर की नई चेयरपर्सन बनी।

फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर ने सातवें गार्ड ऑफ चेंज 2024-25 की घोषणा की।
डॉ. गीता खन्ना सीनियर वाईस चेयरपर्सन बनीं, जबकि सुश्री तृप्ति बहल वाईस चेयरपर्सन बनीं।
देहरादून, 6 अप्रैल 2024: फिक्की फ़्लो के उत्तराखंड चैप्टर ने आज देहरादून में आयोजित चेंज ऑफ गार्ड समारोह की घोषणा की। डॉ. चारू चौहान ने फिक्की फ़्लो उत्तराखंड चैप्टर के चेयरपर्सन के रूप में जिम्मेदारी संभाली।
इस अवसर पर फिक्की फ़्लो, उत्तराखंड चैप्टर की नवनिर्वाचित चेयरपर्सन डॉ. चारू चौहान ने कहा, “फिक्की फ़्लो के उत्तराखंड चैप्टर के अध्यक्ष के रूप में चुना जाना एक सम्मान की बात है। अपने कार्यकाल के दौरान, मैं उत्तराखंड की महिलाओं को कृषि, स्टार्ट-अप और उनकी पसंद के व्यवसायों में आवश्यक कौशल प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाने का कार्य करूंगी, क्योंकि जब महिलाये आत्मनिर्भर होंगी तभी समाज की प्रगति होगी। महिला उद्यमियों के लिए सरकार द्वारा कई योजनायें शुरू की है जिनका लाभ में उत्तराखंड की महिलाओं को दिलवाऊँगी । मेरा मुख्य फोकस पर्यटन, कृषि, डिजिटल साक्षरता और वित्तीय साक्षरता होगा। चूंकि, हमारे कई सदस्य सफल उद्यमी भी है। मैं उत्तराखंड सरकार के साथ मिलकर उद्योग और स्टार्ट अप के बीच एक सेतु का काम करूँगी ।”
मुख्य अतिथि गुल पनाग, फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स 1999, अभिनेता, उद्यमी, साहसी यात्री और पायलट ने कहा, ” मैं फिक्की फ्लो, उत्तराखंड चैप्टर की बहुत आभारी हूँ कि उन्होंने मुझे इस कर्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे आमंत्रित किया और मुझे बोलने का मौका दिया। मुझे इस बात की हमेशा ख़ुशी होती है जब बहुत सी महिलाएं एक साथ मिलती है और महिला सशक्तिकरण के बारे मे चर्चा करती हैं। महिलाओं की बहुत सी समस्याएँ होती है खासकर कामकाजी महिला जिन्हे काम भी करना होता है और घर की जिम्मेदारिया भी उठानी पड़ती है। मैं उन महिलाओं को यह कहना चाहूंगी वे हमेशा कड़ी मेहनत करती रहे आपको सफलता जरूर मिलेगी। जब महिला इकट्ठी होती है तो वे एक दूसरे को प्रोत्साहित करती है और एक दूसरे से बहुत कुछ सीखती जिससे वे जीवन में सफलता प्राप्त करती हैं।“

डॉ. चारु चौहान का कार्यकारी संक्षिप्त विवरण:
फिक्की फ़्लो उत्तराखंड चैप्टर की चेयरपर्सन डॉ. चारू चौहान के पास डबल मास्टर्स और भरतनाट्यम विशारद का प्रमाण पात्र प्राप्त है ।वह एक रियल एस्टेट कंपनी के निदेशक के रूप में, वह देहरादून-मसूरी में एक अत्याधुनिक विला परियोजना, अमूल्य विला के का नेतृत्व करती हैं। रियल एस्टेट के प्रति उनके नवोन्मेषी दृष्टिकोण के लिए पहचानी जाने वाली उनकी परियोजना दून ट्राफलगर इस क्षेत्र में विशिष्टता के प्रतीक के रूप में खड़ी है। इसके अलावा उनकी विविध रुचियाँ हैं जिनमें पढ़ना और गाँव के बच्चों के लिए स्वैच्छिक कार्यशालाएँ आयोजित करना, व्यक्तित्व विकास और नृत्य प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है।
फिक्की फ़्लो उत्तराखंड चैप्टर के 2024-25 के पदाधिकारी:
डॉ. गीता खन्ना, सीनियर वाईस चेयरपर्सन हैं, सुश्री तृप्ति बहल को वाईस चेयरपर्सन बनाया गया है, डॉ. मानसी रस्तोगी, चैप्टर की कोषाध्यक्ष हैं, जबकि सुश्री निशा ठाकुर, संयुक्त कोषाध्यक्ष हैं। फिक्की फ़्लो उत्तराखंड चैप्टर 2024- 25।
समारोह का संचालन द लिपस्टिक पोलिटिको के संस्थापक दामन थांडी ने किया, जो दक्षिण एशिया में मुख्यधारा के सामाजिक विमर्श की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित एक डिजिटल प्रकाशन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments