12.4 C
Dehradun
Tuesday, February 20, 2024

spot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड के उभरते सितारे ने बनाई अपनी अलग पहचान

उत्तराखंड के उभरते सितारे ने बनाई अपनी अलग पहचान



आज हम आपको एक ऐसे शख्सीयत के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने काबिलीयत के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। एक ऐसा शख्स जिसने न केवल बड़े आदमी बनने के सपने देखे बल्कि उनको पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम भी किया, तो चलिए आपको बताते है आखिर कौन है वो?
वह शख्स है कार्तिक पालीवाल, वैसे तो कार्तिक पालीवाल गुणादित्य जिला अल्मोड़ा, उत्तराखंड के रहने वाले हैं। लेकिन वो उत्तराखंड में नहीं बल्कि दिल्ली में अपने पूरे परिवार से साथ रहते हैं। कार्तिक पालीवाल को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था। डांसिंग और एक्टिंग में रूची होने के कारण उन्होंने कई बार नाटक कंपनी ,रामलीला , जन्माष्टमी स्कूल फंक्शन में हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने अहम भूमिका निभाई। यहि नहीं कार्तिक को कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया। कार्तिक के सपने बचपन से ही बड़े थे। जिन्हें पूरा करने के लिए उन्होने कड़ी मेहनत भी की। अपने करियर के शुरआती दिनों में कार्तिक ने बहुत कठिन परिश्रम किया। आपको बता दें कि कार्तिक पालीवाल ने कुछ समय तक ईकॉमर्स कंपनी जैसे अमेजॉन और जैबोंग में अर्टिस्ट मैनेजमेंट और फोटोग्राफी फोटो एडिटिंग आदि का काम भी किया।

उत्तराखंड न्यूज़ अपडेट के संवादाता द्वारा कार्तिक पालीवाल से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वर्ष 2011 में उन्होने ‘सब टीवी’ के सीरियल में लीड रोल की भूमिका निभाई। इसी दौरान प्रड्यूसर ने कार्तिक को अपनी फिल्म में निगेटिव सेकंड लीड रोल दिया। कार्तिक को इस बात से बहेद खुशी हुई। लेकिन उसी दौरान का कार्तिक ने देखा कि किस तरह लोग बिना खाए पिए ऑडिशन देने जाते हैं और धिक्कार कर उन्हें भगा दिया जाता है। इन सबको देखते हुये कार्तिक ने सोचा क्यों ना वो इन सभी लोगों को सपोर्ट करे।
इसके बाद कार्तिक एक आम आदमी बनकर लोगों के पास काम मांगने जाते और कहते कि वो भी इस इंडस्ट्री में नए है उन्हें भी काम चाहिए ।
वहीं इस दौरान उन्होंने कुछ देखने और सीखने को मिला कि कैसे लोग एक्टर्स को लूटते हैं और उनके सपनों को चकनाचूर करते हैं। जिसे देख कार्तिक ने ठान लिया कि खुद ही कुछ करना है।
जिसके बाद साल 2014 में वो मुंबई आए काफी समय गुज़ार करने के बाद ये अनुभव किया की यहां टैलेंट की उतनी कदर नहीं होती जितनी कि पहचान की होती है। उन्होंने मुम्बई में बहुत कुछ देखा। कार्तिक ने अपने जैसे बहुत से और ऐक्टर को देखा जो अपना घर छोड़ कर मुम्बई में सपने साकार करने आते हैं लेकिन कामयाब नहीं हो पाते हैं और अपनी ज़िंदगी से हार मान आत्महत्या कर लेते हैं।
इन सभी बातों को देखते हुए कार्तिक पालीवाल ने ये फ़ैसला किया कि अब वो कास्टिंग डायरेक्टर बनेगे। और उन लोगों को काम दिलाएंगे जो उनकी तरह मुम्बई में सपने संजोने आते हैं। उनके पास टैलेंट तो होता है लेकिन कोई काम नहीं देना चाहता ऑडिशन तक नहीं लेना चाहता । हमेशा उन्हें निराशा ही हाथ लगी । इन्ही सभी करणों के चलते बहुत से कलाकारों का हुनर दबा रह जाता है। कार्तिक ने अपना स्टूडियो (बी• आर•आर•डी• स्टूडियो) स्थापित किया और अपने सपने की शुरुआत की।

उन्होंने बहुत सारी फिल्म्स, वेब सीरीज, टीवी सीरियल, शॉर्ट फिल्म म्यूजिक वीडियो एल्बम, एडवरटाइजमेंट आदि मैं अपना योगदान दिया। कार्तिक ने फिल्म और टीवी सीरियल बच्चागिरी, रोबोट 2.0, वीरे दी वेडींग, हम चार, छोरियां छोरों से कम नहीं होती,फटाफट, फादर डिसीजन, हॉलीवुड फिल्म ड्रीम कैचर, गधा बना इंसान, नमः, दिल जैसे धड़के धड़कने दो, ये है मोहब्बतें, कुंडली भाग्य, ढाई किलो प्रेम, कवच महाशिवरात्रि, ज़िंदगी की महक, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, आदि जैसे फिल्म और टीवी सीरियल्स में काम किया ।
बता दें कि वर्तमान में वो मिस्टर मिस एंड मिसेज इंक्रेडिबल इंडिया ब्यूटी पेजेंट किया है। वह अतुल्य भारत प्रोडक्शन का हेड कास्टिंग डायरेक्टर भी है। उनका खुद का न्यूज़ चैनल भी है जिसका नाम अखंड भारत है। वह इस चैनल के को-फाउंडर है। वह कई टैलेंट एजेंसियों के साथ मिलकर काम करते है । जिनमें से एक टैलेंट एजेंसी है जो कि हॉलीवुड की है। जिसके वह कास्टिंग डायरेक्टर भी है। कार्तिक पालीवाल हॉलीवुड फिल्म फेस्टिवल और हॉलीवुड अवार्ड शो में जाने वाले पहले कास्टिंग डायरेक्टर हैं।
सूत्रों से यह भी पता चला है कि जल्द ही T-Series पर कार्तिक का एक गाना भी आने वाला है जिसका नाम मुसाफिर है और उसको कार्तिक की ही कार्तिक प्रोडक्शन प्रोड्यूस कर रही है।
मिला जानकारी के मुताबिक उनके हिंदी फ़ीचर फिल्म, वेब सीरीज म्यूजिक वीडियो एल्बम, के कुछ प्रोजेक्ट्स हैं जो कि लॉकडॉउन की वजह से पेंडिंग है। जिस पर वह जल्द ही काम शुरु करेगे। कार्तिक के फिल्म इंडस्ट्री में 9 वर्ष पूरे हो गए हैं। वर्तमान में वह बीजेपी दिल्ली के GK-1 से महामंत्री हैं। वहीं साल 2018 में उन्होंने अपनी खुद की कंपनी “पालीवाल ग्रुप ऑफ़ कंपनीज” “पालीवाल स्टार मैनेजमेंट” तथा पालीवाल एंटरटेनमेंट” स्थापित की। जिसके माध्यम से वो नए चेहरों को लॉन्च कर उनके टैलेंट को लोगों के सामने लायेगे।
दोस्तों आपको बताते चले कि अपनी अगली एल्बम के ऑडिशन लिए कार्तिक पालीवाल जल्द ही उत्तराखंड आयेंगे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments