25.2 C
Dehradun
Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखंडनगर निगम द्वारा प्रतिष्ठानों को जारी किया गए, रिकवरी चालान (RC)...

नगर निगम द्वारा प्रतिष्ठानों को जारी किया गए, रिकवरी चालान (RC) मेयर सुनील उनियाल गामा ने किए निरस्त।

*प्रतिष्ठान स्वामियों ने मेयर गामा जी का दिया धन्यवाद।*

 

*नगर निगम प्रतिष्ठानों को देगा कूड़ा पृथक्करण करने की ट्रेनिंग*

 

 

गीला-सुखा कूड़ा पृथक्करण कर उसके निस्तारण हेतु गंभीर नगर निगम ने कई अभियानों के माध्यम से जागरूकता संदेशों का अभियान समस्त नगर निगम में चलाया, परंतु धरातल पर प्रतिष्ठान स्वामियों द्वारा इसकी गंभीरता को ना लेते हुए लगातार बिना पृथक्करण किए निगम के वाहनों को दिया जा रहा था, जिसके बाद नगर निगम द्वारा एक्शन लेते हुए प्रतिष्ठानों के विरुद्ध ₹1 लाख का रिकवरी चालान लगाया गया था।

 

उक्त राशि की अधिक मात्रा और प्रतिष्ठान स्वामियों के अनुरोध पर आज दून रेजिडेंसी वैल्सफ्रंट देहरादून के पदाधिकारियों ने मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जिसे नगर निगम कार्यालय में भेंट कर उक्त चलाना को निरस्त करने का निवेदन किया। जिस पर विचार विमर्श कर मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि प्रतिष्ठानों के विरुद्ध किए गए इन सभी चलानो को त्वरित निरस्त किया जाए।

 

साथ ही मेयर सुनील उनियाल गामा जी ने तमाम प्रतिष्ठान स्वामियों को गीला एवं सूखा कूड़े का पृथक्करण मौके पर ही करने को कहा, जिससे कि निगम के वाहनों को गीला एवं सूखा अलग-अलग रूपों में प्राप्त हो और रिड्यूस ,रीयूज ,रीसाइकिल की प्रक्रिया को भी मजबूती से अंजाम दिया जाए।

 

मेयर सुनील उनियाल गामा ने सभी का आह्वान करते हुए कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 हम सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, विगत 4 वर्षों 2018 से लेकर नगर निगम ने लगातार स्वच्छता सर्वेक्षण में अपने प्रदर्शन को सुधारा है और 284 नंबर से 69 वा स्थान पाया है, उन्होंने कहा कि हम सभी देहरादून वासियों को स्वच्छता सर्वेक्षण में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने के लिए गंभीर प्रयास करने होंगे और सभी की जागरूकता के बल पर ही हमारा शहर देहरादून स्वच्छता सर्वेक्षण में उत्कृष्ट स्थान पा सकेगा। उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश दिए की नगर निगम प्रतिष्ठानों को दे कूड़ा पृथक्करण करने की ट्रेनिंग, जिससे स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आने का हमारा संकल्प पूर्ण हो सके।

 

इस अवसर पर दून रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पार्षद नगर निगम देवेंद्र पाल मोंटी , डीडी अरोड़ा , सतीश बलोदी , अमरदीप सिंह आनंद , अतुल सिटी एवं बड़ी संख्या में प्रतिष्ठान स्वामी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments