27.9 C
Dehradun
Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखंडमेयर सुनील उनियाल गामा ने जनहित में लिया एक बेहद सहृदय...

मेयर सुनील उनियाल गामा ने जनहित में लिया एक बेहद सहृदय व संवेदनशील निर्णय

कोरोना महामारी के बीच मेयर सुनील उनियाल गामा ने जनहित में लिया एक बेहद सहृदय व संवेदनशील निर्णय!!
_________________________

कोरोना महामारी सदी की महानतम त्रासदी का रूप धारण कर चुकी है। सरकार एवं तमाम समाजिक संगठन इन विषम परिस्थितियों में मानव हित को सर्वोच्च स्थान देते हुए अपनी सेवाएं दे रहे हैं, ऐसे समय में मेयर सुनील उनियाल गामा ने एक बेहद महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील निर्णय लिया है, जिसके तहत उन्होंने आज वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कैलाश जोशी जी को निर्देश दिए कि मृत्यु प्रमाण पत्रों को प्राथमिकता के आधार पर बनाया शीघ्र बनाया जाए, इसके लिए लोगों को ज्यादा इंतजार न करना पड़े इसके लिए अधिक कर्मचारियों को इस कार्य पर लगाया जाए। साथ ही संवेदनशीलता का पूर्ण परिचय देते हुए मेयर सुनील ने मृत्यु प्रमाण पत्र पर लगने वाले शुल्क को पूर्णता माफ कर दिया है।

इस भीषण त्रासदी में अपनों को खो चुके लोगों के लिए यह किसी मरहम से कम नहीं, मेयर श्री सुनील ने कहा कि अपने निकटवर्ती संबंधों के व्यक्ति को त्रासदी में खो चुके व्यक्तियों को नगर निगम से प्रमाण पत्र प्राप्त करने में कतई भी दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

ज्ञातव्य रहे कि दिवंगत संबंधियों के शीघ्र मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त होने से जनता को अनेक कार्यों जैसे पेंशन लगने में, इंश्योरेंस क्लेम लेने में एवं अन्य विधिक कार्यों में सहूलियत प्राप्त होती है।

मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में लगने वाली राशि को नि:शुल्क करके मेयर सुनील उनियाल गामा ने आर्थिक रूप से कमजोर एवं समाज के एक बड़े हिस्से को बड़ी राहत देने का कार्य किया है, उनका यह सहृदय निर्णय निश्चित रूप से एक आदर्श जनप्रतिनिधि होने का प्रतिबिंब प्रदर्शित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments