Homeउत्तराखंडमीडिया व सोशल मीडिया परिवर्तन के वाहक: कुंदन लटवाल

मीडिया व सोशल मीडिया परिवर्तन के वाहक: कुंदन लटवाल

भारतीय जनता युवा मोर्चा की मीडिया और सोशल मीडिया की वर्चुअल बैठक आयोजन किया गया जिसमे प्रदेश के मीडिया व सोशल मीडिया प्रभारी और जिलों के मीडिया व सोशल मीडिया पदाधिकारियों उपस्थित रहे। प्रदेश में किस प्रकार से मीडिया व सोशल मीडिया कार्य कर रहा है इस बात पर चर्चा हुई।

बैठक की अध्यक्षता भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल ने की।

बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल जी ने कहा कि मीडिया और सोशल मीडिया पार्टी के लिए एक सेनापति के रूप में कार्य करती है उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी देश की पहली पार्टी है जिसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। इसका हमको बहुत अच्छा फायदा भी हुआ। जैसे कि हम 2014 का चुनाव भी देख सकते हैं और कहा कि बातों को बड़ी न रखकर कम शब्दों में रखकर पूरी की जाए। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी अपनी जब भी कोई बात रखते थे तो उनकी बात का कोई भी दूसरा दल विरोध नही कर पाता था हम सबके अंदर भी इस प्रकार से कुशल लेखक के गुण होने चाहिए जो शांत स्वभाव में अपनी बातों को कम समय में पूरी रखें।

श्री लटवाल ने कहा कि यह बैठक हमारे मीडिया और सोशल मीडिया परिवार की है। आप सभी परिवर्तन के वाहक हैं व मीडिया और सोशल मीडिया के नेता हैं। लेकिन आप सबको हमेशा याद रखना चाहिए कि आप नेता तो हैं ही परंतु कार्यकर्ता उससे पहले है।

श्री लटवाल ने सभी जिलों की मीडिया और सोशल मीडिया के प्रभारियों की समीक्षा भी ली कौन किस प्रकार से अपने जिले में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा जल्द ही वर्चुअल बैठक के माध्य्म से सभी जिलों के मीडिया और सोशल मीडिया प्रभारियों की एक वर्कशॉप कराई जाएगी जिसमें भारतीय जनता युवा मोर्चा मीडिया और सोशल मीडिया के एक्सपर्ट लोगो को आमंत्रित करेगा और वे जानकारी देगें की किस प्रकार से मीडिया और सोशल मीडिया उपयोग किया जाए।

सोशल मीडिया संयोजक अमित नारंग ने कहा कि हमें व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर पर पूर्ण रूप से एक्टिव रहना है सही जानकारी होनी चाहिये तभी हम अपनी बात को मीडिया के माध्यम से आगे रख सकते है।

युवा मोर्चा के आई टी के संयोजक करुण दत्ता ने कार्यकर्ताओं को आने वाली विभिन्न प्रकार की सोशल मीडिया की कठिनाइयों के बारे में अवगत कराया और उनको सशक्त करने की टिप्स भी दी। मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल ने भी आवश्यक जानकारी दी।

इस मौके पर भारतीय जनता युवा मोर्च के अध्यक्ष कुन्दन लटवाल ने पर्यावरणविद् और पद्मविभूषण सुंदरलाल बहुगुणा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री लटवाल ने कहा कि चिपको आंदोलन को जन आंदोलन का रूप देने वाले श्री सुंदरलाल बहुगुणा जी का निधन पूरे हम सबके के लिये अपूरणीय क्षति है।

इस बैठक का संचालन भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रंजन बर्गली और हरजीत सिंह ने किया। बैठक में भारतीय जनता युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल प्रदेश के सभी सह सोशल मीडिया प्रभारी, सह मीडिया प्रभारी और सभी जिलों के मीडिया प्रभारी, सोशल मीडिया प्रभारी, उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments