Homeउत्तराखंडविधायक काऊ ने रायपुर कोविड केअर सेंटर मैं केक काटकर बनाया...

विधायक काऊ ने रायपुर कोविड केअर सेंटर मैं केक काटकर बनाया नर्स डे

कोविड केअर सेंटर मैं विधायक उमेश शर्मा काऊ ने डॉक्टर नर्सेज के साथ आज केक काटकर नर्सेज डे मनाया।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव को लेकर मेडिकल स्टाफ इन दिनों अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों का इलाज कर रहे हैं। हालांकि, इन सब में अस्पतालों में काम करने वाले नर्सों की एक अहम भूमिका है। क्योंकि वर्तमान समय में इस महामारी से बचाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला जुटा है। इन्हीं में नर्सिंग स्टाफ की अहम जिम्मेदारी है। सबसे बड़ी बात, सरकारी अस्पतालों में पुरुष नर्स इक्का-दुक्का हैं, महिलाएं अधिक हैं। संकट के इस समय में घर-परिवार का मोह छोड़ कर नर्सें अपने दायित्व का फर्ज निभाने में जुटी हैं।तो वही, रायपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक उमेश शर्मा काऊ उन्हें नर्सों के मनोबल को बढ़ाने के लिए देहरादून के रायपुर स्थित जिला कोविड केयर सेंटर में पहुंचकर ना सिर्फ नर्सों से बातचीत कर उनका मनोबल बढ़ाया, बल्कि नर्सिंग डे पर उनके साथ केक भी काटा। साथ मैं सभी को जूस भी वितरित किये।
हालांकि, आज नर्सिंग डे के मौके पर देश भर के तमाम अस्पतालों में जोरों शोरों से नर्सिंग डे मनाया जा रहा है क्योंकि देश में जो वर्तमान हालात है। उन हालातों से लड़ने में नर्सों की एक अहम भूमिका है।

देश भर के तमाम हिस्सों से ऐसे मामले भी देखने को मिल रहे हैं कि तमाम नर्स अपने घर परिवार को भूलकर जनता की सेवा में लगी हुई है। यहां तक कि कई नर्स ऐसे भी हैं जिनके छोटे-छोटे बच्चे हैं बावजूद इसके वह पिछले कई दिनों से अपने बच्चों से भी नहीं मिल पाई है। ऐसे में नर्सों के सब्र का बांध न टूटे इसे देखते हुए रायपुर विधायक उमेश शर्मा (काऊ) ने बुधवार को जिला कोविड केयर सेंटर पहुंचे, जहां उन्होंने नर्सों से बातचीत करने के साथ ही उनका मनोबल भी बढ़ाया।काऊ ने कहा कि इन बच्चों के बुलंद हौसला देखकर मेरा भी मनोबल बढ़ता है।मेरा आशीर्वाद और सहयोग हमेशा इनके साथ रहेगा। मौके पर मुख्य चकित्सा अधीक्षक रायपुर डॉक्टर आनंद शुक्ल,डॉ वी पी सिंह,डॉ बसेरा,डॉ प्रतीक थापा,डॉ कपिल तोमर, सिस्टर इंचार्ज रोजी क्षेत्री,वंदना रावत,कंचन नेगी,पूनम लीम्बो, भारती आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments