21.2 C
Dehradun
Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडविष्णुपाद 108 श्रीमद भक्ति बल्लभ तीर्थ गोस्वामी महाराज जी का जन्म शताब्दी...

विष्णुपाद 108 श्रीमद भक्ति बल्लभ तीर्थ गोस्वामी महाराज जी का जन्म शताब्दी महा महोत्सव समारोह का अलौकिक महोत्सव का आयोजन

श्री चैतन्य गौडीय मठ प्रतिष्ठान के प्रतिष्ठाता ॐ विष्णुपाद 108 श्रीमद भक्ति बल्लभ तीर्थ गोस्वामी महाराज जी का जन्म शताब्दी महा महोत्सव समारोह का आज छठे दिन का अलौकिक महोत्सव का आयोजन किया गया।
शताब्दी समारोह के कार्यक्रम में विशेष रुप से पधारे भारतीय जनता पार्टी महानगर देहरादून के सम्मानित अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल जी की गरिमामय उपस्थिति से संपूर्ण भारत से आए हुए महान साधु संतों एवं वैष्णोआचार्य गणों ने प्रसन्नता वक्त की एवं आशीर्वाद प्रदान किया।
श्री सिद्धार्थ अग्रवाल जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज इस मठ मंदिर में आकर के साधु संतों गुरुजनों विद्वतजनों का आशीर्वाद जो प्राप्त हुआ है उससे मेरा जीवन धन्य हो गया है मेरे पास शब्द नहीं है जिसकी मैं व्याख्या कर सकू आप सभी महान संतों के आशीर्वाद से मै अभिभूत हूं मैं ह्रदय के अंतकरण से आप सभी वैष्णो संतो के चरणों में सादर दंडवत प्रणाम करता हूं।
श्री भक्ति विवेक परमार्थी महाराज जी ने आज के प्रसंग साधु एवं वैष्णव सेवा का महत्व श्री गुरुदेव भगवान की करुणा पर विस्तारपूर्वक वर्णन करते हुए कहा कि जब तक आप वैष्णो साधु संतों के सानिध्य में नहीं जाओगे सेवा नहीं करोगे तब तक गुरुदेव भगवान की कृपा नहीं होगी गुरुदेव की कृपा से ही साधु संतों का आशीर्वाद प्राप्त होता है और भगवत की प्राप्ति होती इसलिए संतो की गुरुजनों की सेवा करनी चाहिए।
बलराम प्रभु दाऊ भैया के मीठे मीठे भजनों से सभागार में उपस्थित सभी भक्तगण भाव विभोर हो करके नृत्य करने लगे।
जन्म शताब्दी समारोह में श्री भक्ति बिलास त्रिदंदी महाराज मठ रक्षक त्यागी महाराज दिनेश शर्मा, उमा नरेश तिवारी ,मनोहर लाल, मृदुल प्रभु, अशोक प्रभु, शुभम, लक्ष्य, मयंक ,गौरव, सतीश ,वैभव ,कमल आदि भक्तगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments