Homeउत्तराखंडसावधानी व सतर्कता से होगा कोराना से मुकाबला - जोशी

सावधानी व सतर्कता से होगा कोराना से मुकाबला – जोशी

चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय प्रवक्ता व कांग्रेस नेता महेश जोशी ने कोराना महामारी के संक्रमण में लगातार हो रही वृद्धि पर चिंता व्यक्त की । उन्होंने कहा कि सावधानी व सतर्कता से ही कोराना से लडा जा सकता है इसके लिए आवश्यक है कि हमेशा मास्क लगाए व दूरी बना कर रखें व नियमित हाथ धोए । उन्होंने कहा कि आज देश का सिस्टम पूर्णतया लकवा ग्रस्त हो चुका है ।
आज सत्ता में बैठे लोग अपनी जिम्मेवारी का पूर्णतया निर्वहन नहीं कर रहै हैं ।
सरकार की तरफ से इस तरह का माहौल बनाया जा रहा है है कि करो ना महामारी ना होकर साधारण बीमारी है इसी को देखते हुए सरकार ने रात्रि कर्फ्यू का प्रावधान किया जिसका कोई औचित्य नहीं बनता है ।
आज जरूरत इस बात की है कि लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति आगाह किया जाए और उन्हें मास्क पहनने को प्रेरित किया जाए और मास्क के द्वारा किस तरह से बचाव हो सकता है अपना भी और दूसरे का भी और आपस में दूरी बनाकर ही इस बीमारी से बचा जा सकता है ।
सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि शहर का सैनिटाइजेशन किया जाए और लोगों को मास्क पहनने को कहा जाए जिस का सख्ती से पालन होना चाहिए ।
आज हम वैश्विक महामारी के उस दौर से गुजर रहे हैं जहां पर हमारे सामने कोरोना महामारी से बचने की चुनौती है और दूसरी तरफ दो जून की रोजी रोटी की व्यवस्था ढंग की तरफ से कर सकें । जिससे हमारे परिवार का लालन पालन सही ढंग से हो सके । इस केस में सरकार की भूमिका महत्वपूर्ण होती है जो हमें ऐसी विषम परिस्थितियों में अपने कर्तव्यों का निर्माण ठीक ढंग से कर सके । आने वाला समय हम सब के लिए चुनौतीपूर्ण हैं जिसका हमको सावधानी व सतर्कता से मुकाबला करना होगा । उन्होंने कहा कि कोरो ना संक्रमित व्यक्ति को लगने वाला इंजकसन महंगे दामों पर भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । हर तरफ त्राहिमाम मचा हुआ है । कोराना टेस्टिंग को लंबी लंबी लाइनें लगी हुई है । उन्होंने कहा कि अभी भी न चेते तो ये महामारी भयावह रूप ले लेगी जिस पर नियंत्रण करना मुश्किल हो जायेगा इस लिए केंद्र की व प्रदेश सरकार को युद्ध स्तर पर महामारी के रोकथाम की समुचित व्यवस्था कर लेनी चाहिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments