30.2 C
Dehradun
Thursday, May 16, 2024
Homeउत्तराखंडदेहरादून में शीघ्र बनेगा सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्मृति में स्मारक।

देहरादून में शीघ्र बनेगा सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्मृति में स्मारक।

सैनिक कल्याण मंत्री ने अधिकारियों को दिए सभी कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश

 

देहरादून,09 दिसंबर। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने शुक्रवार को कैंट क्षेत्र में सब एरिया के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अनिरवान दत्ता के साथ कैंट क्षेत्र में देश के प्रथम सीडीएस शहीद जनरल बिपिन रावत की स्मृति में बनने वाले स्मारक को लेकर भूमि की उलब्धता को तरासा गया।

गौरतलब है कि गुरुवार को सैनिक कल्याण निदेशालय में देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में यह मांग भी उठी थी कि देहरादून में किसी चौक का नाम शहीद सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखा जाए। जिसपर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने घोषणा कि थी शीघ्र ही सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्मृति में चौराहे का नामकरण और उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

इसके बाद, देर शाम मंत्री जोशी ने सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर अमृतलाल के साथ बैठक कर सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्मृति में बनाए जाने वाले स्मारक या मूर्ति निर्माण को लेकर मंत्री जोशी ने बजट से संबन्धित सभी कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि कैंट क्षेत्र के साथ-साथ देहरादून के शहरी क्षेत्र में किसी स्थान पर जनरल रावत की प्रतिमा लगाने के लिए भी भूमि का चयन किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments