27.6 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024
Homeउत्तराखंडआप उपाध्यक्ष अमित जोशी ने मुख्यमंत्री तीरथ के एक और नए...

आप उपाध्यक्ष अमित जोशी ने मुख्यमंत्री तीरथ के एक और नए बयान की कड़ी निंदा की है

आप उपाध्यक्ष ने एक बयान जारी करते हुए कहा,मुख्यमंत्री तीरथ रावत एक के बाद एक ऐसे बयान दे रहे हैं जो ये बताता है एक सूबे के मुख्यमंत्री अपनी बातों को लेकर कितना संजीदा है । कुंभ और संस्कृति को लेकर बड़ी बड़ी बात करने वाले मुख्यमंत्री तीरथ रावत को ये तक नहीं पता की बनारस में कुंभ होता है या नहीं तभी तो उन्होंने कल हरिद्वार कुंभ में ऐसा बयान दे दिया जिससे उनके कुंभ और संस्कृति को लेकर कितना ज्ञान है इसका पता चलता है ।

आप उपाध्यक्ष ने कहा,मुख्यमंत्री बनते ही तीरथ ने एक के बाद एक विवादास्पद बयान देते हुए न सिर्फ अपनी बल्कि उत्तराखंड के लोगों का नाम भी शर्म से नीचे किया । पहले फटी जींस,फिर मोदी को श्री राम का दर्जा देने की बात हो या कोरोना के दौरान राशन में मिले चावल की गुणवत्ता की तारीफ से उत्तराखंड के जनता को जोड़ा और कहा ऐसे चावल कभी खाए नहीं होंगे । तीरथ यहीं नहीं रुके उन्होंने उसके बाद ,20 बच्चे पैदा करने समेत कई ऐसे उटपटांग बयान दिए जिससे उत्तराखंड की जनता असहज हुई कि उनको ऐसा मुख्यमंत्री बीजेपी ने दिया जिसे किसी भी चीज की सही जानकारी नहीं है।

आप उपाध्यक्ष अमित जोशी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को उम्मीद थी कि क्वारंटीन काल से बाहर आने के बाद बडबोले मुख्यमंत्री अपनी जुबान को फिसलने से बचाएंगे और जनहित के कामों पर फोकस करेंगे लेकिन क्वारंटाईन काल खत्म करने के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री का उटपटांग ज्ञान छलक कर बाहर आ गया है। उन्होंने अब कुंभ को बनारस में भी होना बताया है जो वाकई में हास्यादपद है।

मुख्समंत्री ने कहा कि कुंभ सिर्फ हरिद्वार में ही नहीं बल्कि बनारस में भी होता है। आप उपाध्यक्ष ने कहा कि ये वही मुख्यमंत्री हैं जो इस प्रदेश में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं और इससे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष समेत गढवाल से संसद का प्रतिनिधित्व कर रहे थे लेकिन बडा अफसोस है कि आखिर मुख्यमंत्री ने ऐसा ज्ञान कहां से अर्जित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने बयान में भगवान राम की तुलना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कर दी थी और इसके बाद उन्हें फटी जींस के बयान पर सार्वजनिक माफी मांगनी पडी थी। लेकिन इससे पहले कि वो खामोश होते उन्होंने अपने ज्ञान का परिचय देते हुए ये तक कह दिया कि भारत 200 साल तक अमेरिका का गुलाम रहा जबकि सभी जानते हैे कि अग्रेंजो ने भारत पर राज किया था। उन्होंने तब और हद कर दी जब उन्होंने गरीबों का मजाक उडाते हुए कह दिया था कि जिसे कोरोना काल में कम राशन मिला उसने दूसरों पर उंगलियां उठाई,और अगर किसी को ज्यादा राशन चाहिए तो उन्हें भी 20 बच्चे पैदा करने चाहिए थे जिसे लेकर पूरे देश में उनकी काफी किरकिरी हुई थी और प्रदेश को शर्मसार होना पडा था।

आप उपाध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ऐसे ऐसे मुख्यमंत्री इस प्रदेश पर थोपने का काम रही है जिन्हें प्रदेश को शर्मिंदा कराने में माहरत हासिल है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत पूरे देश में एक सर्वे में सबसे फिसड्डी सीएम साबित हुए तो साथ ही उनका 4 वर्ष का कार्यकाल नो वर्क सीएम सा साबित हुआ और आप पार्टी की बात पर तब मुहर लगी जब बीजेपी ने खुद उन्हें उनके पद से हटा दिया ।
आप उपाध्यक्ष ने कहा कि नए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत से दो हाथ आगे हैं, जो समय समय पर कुछ ना कुछ उटपंटांग बयान देते रहते हैं और प्रदेश को लगातार शर्मसार कर रहे हैं। लेकिन अब बीजेपी जनता को और अधिक भ्रमित नहीं कर सकती है। अब ऐसे नक्कारे सीएम और ऐसी सरकार को जनता ने उखाड फेंकने का मन बना लिया है और जल्द ही बीजेपी का सूर्यास्त होना निश्चित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments