27.6 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024
Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष प्रदेश जन अग्रवाल ने विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधानों के...

विधानसभा अध्यक्ष प्रदेश जन अग्रवाल ने विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधानों के संग बैठक की।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से उपजे हालातों एवं रोकथाम के प्रयासों को लेकर विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधानों के संग बैठक की।बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने उपस्थित ग्राम प्रधानों को उनकी ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधित व्यवस्थाओं हेतू अपने अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 30-30 हजार रुपये देने की घोषणा की।
इस बैठक के दौरान अग्रवाल ने प्रधानों से ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या एवं उनकी समस्याओं के बारे मे जानकारी ली।वहीं श्री अग्रवाल ने प्रधानों द्वारा क्षेत्रों में किए जा रहे प्रयासों को लेकर भी चर्चा की।इस दौरान जोगीवाला माफी, चक जोगीवाला, छिद्दरवाला, खैरीकला, भट्टोंवाला एवं गुमानीवाला ग्राम पंचायतों के प्रधान मौजूद थे।
अग्रवाल ने कहा कि विवेकाधीन कोष से दी जाने वाली 30 -30 हजार रुपये की धनराशि से प्रत्येक ग्राम प्रधान अपने क्षेत्रों में कोविड से सम्बंधित मद में ही खर्च करेंगे। अग्रवाल ने कहा कि अन्य ग्राम पंचायतों को भी यदि आवश्यकता होगी तो उन्हें भी कोविड के मद में यह सहायता राशि दी जाएगी।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि उनके द्वारा विगत दिनों तहसीलदार अमृता शर्मा को दिए गए निर्देश पर सभी 16 ग्राम पंचायतों में प्रधानों से समन्वय बनाकर कोरोना टीकाकरण केंद्रों को चिन्हित कर लिया गया है। अग्रवाल ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में शीघ्र ही टीकाकरण केंद्र खोले जाने के बाद 18 साल से ऊपर के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाये जाने का प्रयास किया जाएगा, जिससे स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा।
अग्रवाल ने कहा कि पहले भी हम सब लोगों ने एकजुट होकर कोरोना की पहली लहर का डटकर सामना किया है उसी प्रकार इस बार भी हम सब को एक दूसरे की सहायता करनी होगी।
इस अवसर पर गुमानीवाला के उपप्रधान राजेश व्यास, भट्टोवाला प्रधान दीपा राणा, खैरी कला प्रधान चंद्रमोहन पोखरियाल,जोगीवालामाफी के प्रधान सोबन सिंह कैंतुरा, चक जोगीवाला प्रधान भगवान सिंह महर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र नेगी, क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर खत्री, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिता राणा, सरदार बलविंदर सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments