39.2 C
Dehradun
Thursday, June 20, 2024
Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सीवरेज निर्माण कार्यों की समीक्षा पेयजल निगम...

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सीवरेज निर्माण कार्यों की समीक्षा पेयजल निगम के अधिकारियों के साथ की।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत 158 करोड रुपये की लागत से क्षेत्र में सीवरेज निर्माण कार्यों की समीक्षा पेयजल निगम के अधिकारियों के साथ की।
बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से लक्कड़ घाट में बने 26 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के संचालन के संबंध में चर्चा की।वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने मायाकुंड, बापू ग्राम एवं सर्वहारा नगर में बनने वाले पंपिंग स्टेशनों की प्रगति के बारे में जानकारी ली।
इस अवसर पर परियोजना प्रबंधक ए.के चतुर्वेदी ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि लक्कड़ घाट पर बने 26 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन होने के बाद सफल रुप से संचालन किया जा रहा है।अधिकारियों ने बताया कि सीवर लाइन बिछाए जाने का कार्य प्रगति पर है इसके अलावा अनेक स्थानों पर लगभग 2 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाने का कार्य वन विभाग की स्वीकृति के उपरांत प्रारंभ किया जाएगा, जिसके लिए विभाग द्वारा प्रक्रिया जारी है।परियोजना प्रबंधक ने बताया कि मायाकुंड, बापू ग्राम एवं सर्वहारा नगर में पंपिंग स्टेशन निर्माण कार्य प्रगति पर चल रहा है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने लगभग करोड़ों रुपये की लागत से चंद्रेश्वर नगर में 7.50 एमएलडी एसटीपी प्लांट के कार्य संचालन की भी जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की।बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र में सीवरेज निर्माण कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण किया जाए जिससे क्षेत्रवासियों को इसका लाभ मिल सके। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लक्कड़घाट में बने 26 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के सफल संचालन से ऋषिकेश व उसके समीपवर्ती क्षेत्रों की बहुत बड़ी समस्या का समाधान हो गया है।
बैठक में परियोजना अभियंता रविंद्र सिंह, सहायक परियोजना अभियंता सुशील बहुगुणा एवं सहायक परियोजना अभियंता धर्मेंद्र कुकरेती मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments