12.4 C
Dehradun
Tuesday, February 20, 2024

spot_img
Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि योग न केवल चित्...

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि योग न केवल चित् और मन को स्वस्थ रखता है



श्री संत सेवा आश्रम ट्रस्ट द्वारा आयोजित योगा टीचर ट्रेनिंग कोर्स में प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने संत सेवा ट्रस्ट आश्रम लक्ष्मण झूला में प्रमाण पत्र वितरित किए। इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि योग न केवल चित् और मन को स्वस्थ रखता है बल्कि और रोजगार का भी एक साधन है l
संत सेवा आश्रम में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए स्टार्ट अप इंडिया कार्यक्रम के तहत ऋषिकेश व आस-पास के युवाओं को संत सेवा आश्रम द्वारा निशुल्क योग का प्रशिक्षण दिया जाना सराहनीय प्रयास हैl उन्होंने कहा कि यहां से प्रशिक्षित होकर छात्र-छात्राएं देश-विदेश में योगाचार्य के रूप में लोगों को योग सिखाएंगे ताकि स्वस्थ और निरोग काया रह सके l
उन्होंने कहा है कि ऋषिकेश योग नगरी के नाम से विख्यात है यहां के युवा योगाचार्य की न केवल देश बल्कि विदेशों में भी प्रतिष्ठा है। उन्होंने योगाचार्य को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि वह योग के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी उत्पन्न करें ।
अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना काल के दौरान भी अनेक लोग योग करके स्वयं को स्वस्थ रख रहे हैं। भारतीय संस्कृति में योग को विशेष महत्व दिया गया है और मनुष्य के स्वस्थ जीवन का राज भी योग ही है।
अग्रवाल ने कहा है कि भारत संस्कृति में योग को प्रारंभ से ही महत्व दिया गया है और इसीलिए मनुष्य तब और अधिक स्वस्थ रहते थे ।
कार्यक्रम में यमकेश्वर की विधायक रितु खंडूरी, महंत गोविंद दास जी महाराज, गोपाल बत्रा, अश्वनी गुप्ता, महंत कन्हैया दास जी महाराज, जितेंद्र धाकड़, गोपाल अग्रवाल, विनीता शर्मा, सुरजीत राणा, ध्वजवीर पवार, नवनीत राजपूत, अनिल मल्होत्रा, भानु मित्र शर्मा, अशोक भूरिया ,आदि लोग उपस्थित थे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments