Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में कुंभ की व्यवस्थाओं को...

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में कुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के संग बैठक की।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज ऋषिकेश में कुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के संग बैठक की।इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कुंभ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली।
बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने कुंभ मेले के दौरान ऋषिकेश में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों के संग चर्चा की।विधानसभा अध्यक्ष द्वारा पूछने पर ऋषिकेश के उपजिला अधिकारी ने बताया कि ऋषिकेश में कुंभ को लेकर 3 सेक्टर बनाए गए हैं जिसमें रायवाला, श्यामपुर एवं ऋषिकेश नगर निगम सेक्टर है।इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने श्रद्धालुओं के लिए मोबाइल टॉयलेट एवं पानी की व्यवस्था के लिए आरओ, टेंपरेरी वाटर एटीएम, जनता प्याऊ लगाए जाने संबंधी विषयों की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष को दी।
वहीं अधिकारियों ने बताया कि कोरोना को देखते हुए पुराना रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी, त्रिवेणी घाट एवं अन्य जगहों पर थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजे़न की व्यवस्था की गई है।वहीं श्रद्धालुओं एवं पुलिस फोर्स के लिए पुराना रेलवे स्टेशन, रायवाला, भरत मंदिर इंटर कॉलेज, आईएसबीटी एवं भरत विहार कॉलोनी में टेंटो की व्यवस्था की गई है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस के अधिकारियों से कुंभ के दौरान कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की। अग्रवाल ने कहा कि कुंभ में ट्रैफिक व्यवस्था सुव्यवस्थित हो इसके लिए अधिकारी चिंता करें एवं किसी भी राहगीर एवं श्रद्धालुओं को यातायात से संबंधित कोई भी परेशानी ना हो।
वहीं अग्रवाल ने अधिकारियों से कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के संग अधिकारियों एवं पुलिस के व्यवहार को अच्छा रखने के लिए भी निर्देशित किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुंभ में आने वाला प्रत्येक श्रद्धालु एक अच्छा संदेश लेकर जाए इसकी हमें जिम्मेवारी लेनी होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुंभ दिव्य व भव्य हो एवं सफलतापूर्वक संचालित हो इसके लिए सभी विभागीय अधिकारी अपनी सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण कर ले।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने उपजिलाधिकारी से सभी विभागों के साथ सामंजस्य बना कर कार्य करने की बात कही। अग्रवाल ने व्यापार मंडल, होटल व्यवसाय एवं आश्रमों से भी अधिकारियों से बैठक करने के लिए कहा।
,इस अवसर पर ऋषिकेश के उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी, ऋषिकेश कोतवाल रितेश शाह, रायवाला थाना अध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत, जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम सहित अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments