32.2 C
Dehradun
Thursday, May 16, 2024
Homeउत्तराखंड14 अप्रैल को होगा सीडीएस बिपिन रावत की मूर्ति का अनावरण

14 अप्रैल को होगा सीडीएस बिपिन रावत की मूर्ति का अनावरण

*सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कैंप कार्यालय में विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक।*

 

*सी०डी०एस० स्व. जनरल बिपिन रावत की स्मृति में निर्मित स्मारक, मूर्ति के अनावरण के संबंध में की बैठक।*

 

*प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे सीडीएस बिपिन रावत के स्मारक का का अनावरण।*

 

 

देहरादून, 13 अप्रैल। प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने शुक्रवार को देश के प्रथम सीडीएस स्व.जनरल विपिन रावत जी की स्मृति में नव निर्मित स्मारक उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों के सम्बन्ध में कैंप कार्यालय में सैनिक कल्याण के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंत्री ने कार्यक्रम की रूपरेखा को सुनियोजित ढंग से करने के भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि देहरादून में सरकार द्वारा देश के प्रथम सी०डी०एस० स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत जी की स्मृति में स्मारक का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें जनरल रावत की प्रतिमा भी स्थापित की गई है। उन्होंने कहा प्रदेश के युवाओं सहित समस्त उत्तराखण्डवासियों का जो स्नेह और सम्मान जनरल बिपिन रावत जी के प्रति था उस सम्मान और स्नेह के लिए जनरल साहब हमेशा समर्पित रहते थे। इसी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि देहरादून के कनक चौक के निकट पार्क में स्मारक निर्माण किया जाए जहां पर उनकी करीब 9 फीट की प्रतिमा स्थापित की गई है।

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि 14 अप्रैल यानी कल प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के गौरव सी०डी०एस० स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत जी की स्मृति में निर्मित मूर्ति का अनावरण करेंगे। कार्यक्रम में सी०डी०एस० स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत के परिवार जन सहित पूर्व सैनिक भी उपस्थित रहेंगे। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा सरकार शहीदों के सम्मान और उनके कल्याण के लिए निरंतर कार्यरत है।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण निदेशक ब्रिगेडियर अमृतलाल सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments