13.9 C
Dehradun
Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में देव संस्कृति विश्वविद्यालय के 40वें...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में देव संस्कृति विश्वविद्यालय के 40वें ज्ञानदीक्षा समारोह में प्रतिभाग किया किया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में देव संस्कृति विश्वविद्यालय के 40वें ज्ञानदीक्षा समारोह में प्रतिभाग किया किया। मुख्यमंत्री ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सभी छात्र अपने परिश्रम से इस ज्ञान की गंगोत्री को सफल बनाते हुए आगे बढ़ाएंगे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि इस परमधाम में इस मौके पर आने का अवसर मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है। प्रतिवर्ष 21 जून को आयोजित होने वाला योग दिवस इसका एक उदाहरण है।

 

मुख्यमंत्री ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबको यहाँ बुलाया गया है, आप सब विशिष्ट कार्य के लिए बने हैं। मुख्यमंत्री ने छात्रों से आह्वान करते हुए कहा कि हम सब को यह संकल्प लेना चाहिए कि इस ज्ञान की गंगा के प्रभाव को कम नहीं होने देंगे और नए भारत को बनाने में सभी योगदान देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा हम सब के पास आने वाले 25 वर्षों में अमृत काल को स्वर्णिम अक्षरों में लिखने का मौका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया का जो सपना देखा है हम सबको उस सपने को साकार करने में अपना योगदान देना है।

 

मुख्यमंत्री ने गायत्री परिवार के संस्थापक आचार्य श्रीराम शर्मा जी को याद करते हुए कहा कि इस संसार में बहुत कम गिने-चुने लोग हैं जिन्होंने अपने विचारों से करोड़ों लोगों का जीवन बदला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार्य श्रीराम शर्मा जी द्वारा समाज में जनजागृति लाने का पुनीत कार्य भी किया गया।

 

कार्यक्रम में देवसंस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. प्रणव पण्ड्या ने आनलाइन जुडकर समारोह की अध्यक्षता की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ज्ञानदीक्षा संस्कार विद्यार्थियों को नवजीवन प्रदान करने वाला है। जीवन में आध्यात्मिकता को उतारने का यह श्रेष्ठ अवसर है। उन्होंने कहा कि यहाँ पाठ्यक्रम के अलावा जीवन जीने की कला सिखाई जाती है, जो विद्यार्थियों को ऊँचा उठाने में सहायक है।

 

कार्यक्रम में कुलपति शरद पारधी, प्रतिकुलपति डॉ चिन्मय पण्ड्या, देश-विदेश से आये विद्यार्थी एवं उनके अभिभावकगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

SDRF में नियुक्त पेरामेडिक्स का एम्स, ऋषिकेश में कराया जा रहा प्रशिक्षण, रेस्क्यू के दौरान होंगे मददगार

SDRF उत्तराखंड पुलिस का गठन राज्य में आने वाली विभिन्न आपदाओं चाहे वह प्राकृतिक हो या फिर मानव जनित के दृष्टिगत राहत एवं बचाव...

जनपद टिहरी गढ़वाल के जाख में हुई बस व कार की भिड़ंत

एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया कि चंबा रोड पर जाख में एक कार व बस की टक्कर हो गयी...

महानगर के पदाधिकारी व मंडल अध्यक्षों की एक बैठक का आयोजन

महानगर कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल जी के निर्देशानुसार व महानगर अध्यक्ष कमली भट्ट के नेतृत्व में महानगर के पदाधिकारी व मंडल अध्यक्षों...

एचआईवी संक्रमण की दर में कमी, अच्छे संकेतः डॉ0 धन सिंह रावत

*सूबे में एचआईवी पॉजिटिविटी रेट 0.48 से घटकर हुआ 0.24*   *स्वास्थ्य मंत्री ने देहरादून में जागरूकता रैली को किया रवाना*   देहरादून, 01 दिसम्बर 2022 उत्तराखंड राज्य एड्स...

Recent Comments