27.6 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024
Homeउत्तराखंडसप्ताह में मात्र एक दिन खाद्य पदार्थों की खरीद में छूट नाकाफी...

सप्ताह में मात्र एक दिन खाद्य पदार्थों की खरीद में छूट नाकाफी : जोशी

कांग्रेस नेता महेश जोशी ने प्रशासन द्वारा खाद्य पदार्थो करियाना की खरीद के लिए सप्ताह में मात्र एक दिन का समय जनता को दिया है जो कि नाकाफी है । उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वो हमेशा अव्यवहारिक निर्णय ले रही है जिसका खामियाजा हमेशा जनता को भुगतना पड़ रहा है । एक तरफ जहां सरकार कोरोना कर्फ्यू लगाकर भीड़ न होने को जनता को कह रही है वहीं सप्ताह में मात्र एक दिन दुकानें मात्र तीन घंटे खोलकर भीड़ को बढ़ावा दे रही है सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे जनता को असुविधा न हो । रोजमर्रा की खाद्य सामग्री आसानी से उपलब्ध हो जाए । उन्होंने कहा कि सरकार को रोज तीन घंटे आठ से ग्यारह खरीद पर छूट देनी चाहिए ।
उन्होंने कहा कि आज खाद्य पदार्थो के दामों में काफी वृद्धि हो गई है काला बाजारी एवम मूल्यों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है । मनमाने दामों पर चीजे बेची जा रही है और सरकार आंखें मूंदे हुई है ।
उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक द्वारा कल उपवास को ढकोसला करने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस प्रीतम सिंह की अगुआई में प्रदेश भर में कोरोना से हताहत मरीजों के बीच जाकर उन्हें आक्सीजन व अन्य जीवन रक्षक दवाए उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है और ऐसी विकट परिस्थितियों में जब रक्त का संकट पैदा हो गया हो ऐसे समय में पिछले एक सप्ताह से राजीव जी की पुण्यतिथि पर रक्त दान शिविर चला कर राहत कार्यों में लगी है और सरकार के कार्यों में मदद पहुंचा रही हो ऐसे में भाजपा को कांग्रेस के कार्यों की सराहना न करना संकीर्ण मानसिकता को दिखाता है । आज जहां कोरोना महामारी से लोग अपनी जान गंवा रहे हो ऐसे समय में हम सभी का कर्तव्य बनता है कि संक्रमण के इस दौर में एक दूसरे की कैसे मदद की जा सके ।
उन्होंने कहा कि अगर ये न चेते तो इनकी सद्बुद्धि एवम प्रदेश की बेहतरी एवम स्वास्थ य को हवन किया जायेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments