27.6 C
Dehradun
Monday, May 27, 2024
Homeउत्तराखंडवाणिज्यकर मिनिस्ट्रियल द्वारा प्रदेश के हित में सराहनीय कार्य किया जा रहा...

वाणिज्यकर मिनिस्ट्रियल द्वारा प्रदेश के हित में सराहनीय कार्य किया जा रहा है: अग्रवाल

उत्तराखण्ड वाणिज्य कर मिनिस्ट्रीयल स्टाॅफ एसोशिएसन के छठे द्विवार्षिक महाधिवेशन में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहां है कि वाणिज्यकर मिनिस्ट्रियल द्वारा प्रदेश के हित में सराहनीय कार्य किया जा रहा है l उनकी मांगों पर सरकार सकारात्मक निर्णय लेगी।
खांड गांव स्थित एक स्थानीय वेडिंग पॉइंट में आयोजित सम्मेलन में पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा की उत्तराखण्ड में वाणिज्य कर विभाग जो कि वर्ष 2017 में जी0एस0टी0 लागू होने के उपरान्त राज्य कर विभाग के नाम से जाना जाता है, उत्तराखण्ड राज्य की कुल राजस्व अर्जन क्षमता का 60 प्रतिशत राजस्व अकेले ही अर्जित करता है, जो कि उत्तराखण्ड जैसे सीमित संसाधनों वाले राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।
उन्होंने कहा कि राजकीय विभाग में कार्यरत कार्मिक भी विभाग के लिए रीढ़ के समान है, जिनके बिना शासन व सरकार कोई भी योजना धरातल पर नहीं उतार सकती है अग्रवाल ने कहा कि उनकी मांगों पर सरकार सहानुभूति पूर्वक विचार करेगीl
विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि 01 जुलाई 2017 से भारत सरकार द्वारा आजादी के बाद किये गये सबसे बड़े कर सुधार के रूप में एक देश, एक कर, एक बाजार के उद्देश्य को पूर्ण करते हुए राज्य कर विभाग द्वारा जी0एस0टी0 प्रणाली को जिस प्रकार लागू करवाने हेतु कार्य किया गया वह सराहनीय है। इतने व्यापक कर सुधार के लिए करदाताओं को प्रशिक्षित करना एवं उन्हें नई प्रणाली से जुड़ने के लिए तैयार करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य था। परन्तु राज्य कर विभाग के कार्मिकों द्वारा उसे मूर्तरूप में करके दिखाया गया। एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को एक मांग पत्र भी सौंपा गया जिसमें अग्रवाल ने कहा है कि सभी मांगों पर सरकार सकारात्मक निर्णय लेगी जिससे विभाग के कर्मचारी लाभान्वित होंगे ।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र रावत, प्रदेश महामंत्री भानु प्रकाश रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद जोशी, प्रांतीय उपाध्यक्ष कैलाश जोशी, संयुक्त सचिव विशाल अग्रवाल, जसवंत खोलिया, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष ठाकुर प्रह्लाद सिंह, नंद किशोर त्रिपाठी, सचिन चौहान, गीताराम, भूवनचंद्र बिजलवान, जगमोहन नेगी, ध्यान सिंह रावत, नवीन चंद्र कंडवाल, बलवंत सिंह राणा, शक्ति प्रसाद भटट, अरुण गोड, चौधरी ओमवीर सिंह आदि लोग उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments