34.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडसबसे बड़े दावेदार ने खुद पीछे खींचे कदम, आज तय होगा उत्तराखंड...

सबसे बड़े दावेदार ने खुद पीछे खींचे कदम, आज तय होगा उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री

त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आज प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का नाम तय होगा। भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी। इसी बीच बड़ी खबर यह है कि अब तक रेस में सबसे आगे चल रहे एक बड़े दावेदार ने खुद ही अपने कदम पीछे खींचे हैं।

केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह और प्रभारी दुष्यंत कुमार की मौजूदगी में आज भाजपा विधायक दल की बैठक होनी है। विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा होगी और अंतिम मुहर भी लगेगी। सभी संभावित दावेदारों ने मुख्यमंत्री पद हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। हालांकि मंगलवार रात से मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे अनिल बलूनी ने अपने कदम पीछे खींचे हैं। वो वास्तव में दावेदारी से पीछे हट रहे हैं या यह उनकी किसी रणनीति का हिस्सा है, इसका आज खुलासा हो सकता है।

दरअसल मंगलवार रात सभी मीडिया संस्थानों को फोन कर यह कहा गया कि दावेदारों में अनिल बलूनी का नाम ना लिखा जाए। यह अनुरोध नहीं बल्कि आदेश था, जिसे लगभग सभी मीडिया हाउस ने सिर झुकाकर माना है। यही कारण है कि आज तमाम बड़े अखबारों की रिपोर्ट्स में भी अनिल बलूनी दावेदारों में शामिल नहीं है।अनिल बलूनी के एकाएक कदम पीछे खींचने को उनके समर्थक एक बड़ी रणनीति का हिस्सा बता रहे हैं। उनके अनुसार शेर जब शिकार पर झपटता है तो उससे पहले दो कदम पीछे खींचता है। ताकि अपनी पूरी गति से दौड़कर शिकार को दबोच सके। अनिल बलूनी ने भी इसी रणनीति के तहत कदम पीछे खींचे हैं ताकि उनके विरोधी उनकी तरफ से निश्चिंत हो जाएं और वो चुपचाप अपना काम करते रहें।अगर अनिल बलूनी मुख्यमंत्री की रेस से हटते हैं तो फिर दावेदारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला रह जाएगा। उनके बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, राज्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत और नैनीताल सांसद अजय भट्ट दौड़ में बताए जा रहे हैं। कल तक सतपाल महाराज का नाम भी चर्चा में था। लेकिन त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद से अब उनकी कोई चर्चा नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments