Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष खुद भी राष्ट्रीय स्तर पर वॉलीबॉल के खिलाड़ी रहे हैं

विधानसभा अध्यक्ष खुद भी राष्ट्रीय स्तर पर वॉलीबॉल के खिलाड़ी रहे हैं

रायवाला के अंतर्गत खांडगांव स्थित मैदान में फुटबॉल खेल रहे बच्चों का उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने हौसला अफजाई की।
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने खेल मैदान में पहुंचकर फुटबॉल खेल रहे बच्चों का माल्यार्पण कर सम्मानित किया एवं खेल के प्रति खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। विधानसभा अध्यक्ष खुद भी राष्ट्रीय स्तर पर वॉलीबॉल के खिलाड़ी रहे हैं, इस दौर में जहॉ ज़्यादातर बच्चे मोबाइल पर अपना समय व्यतीत कर रहे हैं वही मैदान में बच्चों को खेलता देख अग्रवाल ने खेल के प्रति अपनी भावना को दिखाते हुए बच्चों के बीच पहुंचकर फुटबॉल पर अपने गुर दिखाने लगे।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते रहना चाहिए। ऐसा करने से उनके अंदर ऊर्जा का संचार होता है।खिलाड़ियों में ऊर्जा का संचार करने से वह कभी नकारात्मक दिशा में नहीं भटक सकेंगे।
अग्रवाल ने कहा कि आज के परिवेश में शिक्षा जितनी जरूरी है उतना ही जरूरी बच्चों के लिए खेलकूद है। इससे बच्चों में शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास होता है। बच्चों के विचारों में निखार आता है। खेल को आज के बच्चे कॅरियर के रूप में भी अपना रहे हैं।बौद्धिक व शारीरिक विकास में अनुशासन के साथ खेलकूद की भूमिका काफी अहम है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी ने अपने को मोबाइल तक ही सीमित रख दिया है वहीं इन बच्चों को खेलते हुए देख बड़ी प्रसन्नता हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस काल में बच्चों के स्कूल बंद रहने से भी बच्चों में शारीरिक एवं मानसिक रूप से असर पड़ा है उन्होंने इसके लिए सभी बच्चों को किसी भी प्रकार का खेल ज़रूर खेलने के लिए आह्वान किया है।
इस अवसर पर सुदेश कंडवाल,वेद ग़्वाडी, कुँवर सिंह नेगी, बुद्धि सिंह नेगी, रमेश कंडारी, चन्द्र सिंह नेगी, रविंद्र नेगी, कुलदीप नेगी, मस्ता नेगी, राजेश जुगलान, आशीष सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments