26.2 C
Dehradun
Saturday, July 27, 2024
Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष ने त्रिवेणी घाट चौराहे से पैदल चलकर आम श्रद्धालुओं की...

विधानसभा अध्यक्ष ने त्रिवेणी घाट चौराहे से पैदल चलकर आम श्रद्धालुओं की तरह कार्यकर्ताओं के संग त्रिवेणी घाट में पहुंचकर गंगा स्नान किया।

बैसाखी पर्व पर महाकुंभ के तीसरे शाही स्नान पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज आम श्रद्धालुओं की तरह त्रिवेणी घाट पहुंचकर सपरिवार एवं कार्यकर्ताओं के संग गंगा में आस्था की डुबकी लगाई।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेश की सुख, समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने बैसाखी पर्व की भी शुभकामनाएं दी।
विधानसभा अध्यक्ष ने आज त्रिवेणी घाट चौराहे से पैदल चलकर आम श्रद्धालुओं की तरह कार्यकर्ताओं के संग त्रिवेणी घाट में पहुंचकर गंगा स्नान किया।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पूजा अर्चना कर मां गंगा से देश से कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को समाप्त करने की प्रार्थना की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि दिव्य एवं भव्य कुंभ को सरकार द्वारा सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि संत समाज और श्रद्धालु कुंभ मेले की व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्ट हैं।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 के दौर में विपरीत परिस्थितियों के बीच कुंभ के आयोजन की चुनौती को स्वीकार कर तीसरे शाही स्नान को भी सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुंभ और अखाड़े एक-दूसरे के पर्याय हैं। अखाड़े कुंभ को भव्यता ही नहीं, संपूर्णता भी प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि अखाड़ों की पेशवाई कुम्भ की भव्यता एवं मन में ऊर्जा का संचार करती है।श्री अग्रवाल ने शाही स्नान के दौरान सभी संतों एवं श्रद्धालुओं द्वारा सहयोग प्रदान किये जाने पर आभार भी व्यक्त किया है।विधानसभा अध्यक्ष ने कुंभ में स्नान करने के लिए देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं से कोरोना की गाइडलाइन का प्रयोग करने की अपील की है।श्री अग्रवाल ने कहा की कुंभ स्नान के दौरान अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष की धर्मपत्नी शशिप्रभा अग्रवाल, सुपुत्र पियूष अग्रवाल, सुपुत्री नितिका नारंग, व्यापार मंडल के महासचिव प्रतीक कालिया, पार्षद प्रदीप कोहली, शिव कुमार गौतम, विकास तेवतिया, मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, उषा जोशी, शिवम टुटेजा, राजेश दिवाकर, राकेश, संजीव पाल, सिमरन गाबा, प्रमिला जोशी, भावना किशोर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments